1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ: युवा वकील शिशिर त्रिपाठी की ईंट-पत्थर से कुचल कर हत्या, अगले माह थी सगाई

लखनऊ: युवा वकील शिशिर त्रिपाठी की ईंट-पत्थर से कुचल कर हत्या, अगले माह थी सगाई

लखनऊ के कृष्णानगर इलाके के दामोदरनगर में पेशे से वकील शिशिर त्रिपाठी की ईंट-पत्थर से हमला कर हत्या कर दी गई। मृतक वकील शिशिर त्रिपाठी की फरवरी में सगाई होनी थी जिसको लेकर घर में तैयारियां चल रही थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 08, 2020 16:57 IST
lawyer murder- India TV
lawyer murder

लखनऊ: प्रांतीय राजधानी के कृष्णानगर इलाके के दामोदरनगर में पेशे से वकील शिशिर त्रिपाठी की ईंट-पत्थर से हमला कर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि सोमवार रात कुछ अज्ञात लोग वकील शिशिर त्रिपाठी (32) को घर से बुलाकर ले गए, बाद में कुछ दूरी पर उनका शव पड़ा मिला।

बता दें कि मृतक वकील शिशिर त्रिपाठी की फरवरी में सगाई होनी थी जिसको लेकर घर में तैयारियां चल रही थी। पिता गोपी चंद त्रिपाठी का कहना है मेरा बेटा गलत काम का विरोध कर रहा था जिसको लेकर उसे कई बार धमकियां भी मिलीं। पुलिस को शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

वकील की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी विनायक ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य लोगों की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए कृष्णानगर थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए टीमें गठित कर 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा गया है।

हत्या के बाद आज दोपहर शिशिर के शव का पोस्टमार्टम किया गया जिसके बाद अधिवक्ता शिशिर के शव को लेकर जिला कचहरी पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। वकीलों ने कचहरी के आसपास रास्ता जाम करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने किसी तरह से समझा बुझा कर मामला शांत कराया। प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले पर नजर रखे हुए हैं। कचहरी के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13