1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मथुरा: कोरोना वायरस संक्रमण के डर से होली कार्यक्रम निरस्त कर रही हैं संस्थाएं

मथुरा: कोरोना वायरस संक्रमण के डर से होली कार्यक्रम निरस्त कर रही हैं संस्थाएं

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, जयपुर और आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मथुरा-वृंदावन की संस्थाएं होली कार्यक्रम रद्द कर रही हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: March 05, 2020 22:00 IST
Holi- India TV Hindi
Holi

मथुरा: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, जयपुर और आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मथुरा-वृंदावन की संस्थाएं होली कार्यक्रम रद्द कर रही हैं। वायरस फैलने के डर के बीच बुधवार और गुरुवार को बरसाना व नन्दगांव में लठामार होली के दौरान विदेशी पर्यटकों के बैठने का अलग इंतजाम किया गया। उन्हें भीड़भाड़ में जाने से रोका गया।

पिछले दो दिन में चार्टर्ड अकाउंटेंट एसोसिएशन एवं आयकर अधिकारियों ने पूर्व निर्धारित होली मिलन कार्यक्रम रद्द कर दिया है। वहीं उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर वर्ष 2012 से विधवा एवं निराश्रित महिलाओं की देखभाल कर रही गैरसरकारी संस्था ‘सुलभ इण्टरनेशनल’ ने वृन्दावन के गोपीनाथ मंदिर में हर साल आयोजित होने वाला होली समारोह रद्द कर दिया है।

संस्था के मीडिया सलाहकार मदन झा ने बताया कि सुलभ के संस्थापक डॉक्टर बिन्देश्वरी दुबे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर सात मार्च को प्रस्तावित होली कार्यक्रम का आयोजन रद्द करने का निर्णय लिया है। वहीं, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने विज्ञप्ति जारी कर कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी प्रकार की अफवाह से बचने की सलाह देते हुए जनपद में हर प्रकार के प्रबंध होने की जानकारी दी है।

उन्होंने कहा, ‘‘जनपद में संयुक्त अस्पताल एवं पुरूष अस्पताल मथुरा में विशेष प्रबंध किए गए हैं। इस संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी कोरोना वायरस की प्रभावी पहचान, उपचार व बचाव के लिए निर्देश जारी किए हैं।’’ मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर शेर सिंह ने बताया, ‘‘कोरोना वायरस संक्रमण की अवस्था में जुकाम, खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ की समस्या होती है। कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर हेल्प लाइन नम्बर-18001805145 पर संपर्क कर सकते हैं।’’

उन्होंने बताया कि चीन, ईरान, दक्षिण कोरिया, इटली इत्यादि देशों से आने वाले यात्रियों पर खासतौर से निगरानी की जा रही है। किसी भी व्यक्ति के द्वारा चीन भ्रमण के पश्चात वापस आने पर सूचना जनपद के स्वास्थ्य विभाग को अवश्य दें, किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न होने पर स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराएं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X