Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज है मायावती का जन्मदिन, मोदी सरकार से मांगा ये गिफ्ट

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 65वां जन्मदिन है। मायावती अपने जन्मदिन के मौके पर मीडिया से रूबरू हुईं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2021 11:05 IST
mayawati asks to narendra modi govt to take back farm laws on her birthday आज है मायावती का जन्मदिन,- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MAYAWATI आज है मायावती का जन्मदिन, मोदी सरकार से मांगा ये गिफ्ट

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 65वां जन्मदिन है। मायावती अपने जन्मदिन के मौके पर मीडिया से रूबरू हुईं। लखनऊ में हुई प्रेस वार्ता में उन्होंने मीडिया से कहा, "अपने जन्मदिन के मौके पर मैं केंद्र सरकार से आग्रह करती हूं कि किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए जिसमें तीन कृ​षि क़ानूनों को वापस लेना विशेष है। किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं।"

पढ़ें- क्या यूपी चुनाव में फिर दिखेगी सपा-बसपा गठबंधन? मायावती ने दिया जवाब

पढ़ें- Mobile Company Xiaomi सहित 9 कंपनियां ब्लैक लिस्ट, अमेरिका ने चीन को दिया झटका

कोरोना वैक्सीनेशन पर की ये मांग
उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने कहा कि अपने जन्मदिन के मौके पर मैं केंद्र सरकार से आग्रह करती हूं कि किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए जिसमें तीन कृषि क़ानूनों को वापस लेना विशेष है। किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर केंद्र और उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार यहां के आम लोगों को ये(कोरोना टीकाकरण) सुविधा मुफ़्त में नहीं देती तो इस बार यहां BSP की सरकार बनने पर ये सुविधा मुफ़्त में दी जाएगी।

पढ़ें- ब्राजील ने मांगी भारत से वैक्सीन, 20 लाख टीके ले जाने के लिए आ सकता है स्पेशल जहाज
पढ़ें- मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते कर रहे 'मौज', चैन से सो रहा है अस्पताल प्रशासन

यूपी चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान
प्रेस वार्ता में जब यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अकेले अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी और अपनी सरकार बनाएगी। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बसपा किसी भी राजनीतिक दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी अपने दम पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी।

पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद पर सेना प्रमुख का बड़ा बया
पढ़ें- अमेरिकी सांसद ने जमकर की भारत की तारीफ, Made in India कोरोना वैक्सीन को लेकर कही बड़ी बात

बसपा कार्यकर्ताओं से की सादगी से जन्मदिन मनाने की अपील
मायावती ने कल ट्वीट कर BSP कार्यकर्ताओं से सादगी से उनका जन्मदिन मनाने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि विदित है कि 15 जनवरी सन् 2021 को मेरा जन्मदिन है जिसे पार्टी के लोग कोरोना महामारी के चलते व इसके नियमों का पालन करते हुए पूरी सादगी से तथा इससे पीड़ित अति-ग़रीबों व असहायों आदि की अपने सामर्थ के अनुसार मदद करके ‘जनकल्याणकारी दिवस‘ के रूप में मनायें तो बेहतर। उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, "मेरे जन्मदिन पर स्वलिखित पुस्तक मेरे संघर्षमय जीवन एवं बी.एस.पी. मूवमेन्ट का सफरनामा, भाग-16 व इसका अंग्रेजी संस्करण A Travelogue of My Struggle Ridden Life and BSP Movement, Vol.16  जारी होगा, जिसे पढ़कर आत्म-सम्मान व स्वाभिमानी मूवमेन्ट को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement