Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कहां है इंसानियत? बच्चा ट्रॉली बैग पर सोता रहा और प्रवासी मजदूर मां खींचती रही बैग

दरअसल, झांसी में एक प्रवासी मजदूर महिला अपने बच्चे को लेकर अपने गृह जनपद को निकल पड़ी और रास्ते में बच्चा थककर ट्रॉली बैग में लटककर सो गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2020 12:53 IST
कहां है इंसानियत? बच्चा ट्रॉली बैग पर सोता रहा और प्रवासी मजदूर मां खींचती रही बैग- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER कहां है इंसानियत? बच्चा ट्रॉली बैग पर सोता रहा और प्रवासी मजदूर मां खींचती रही बैग

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों की दिल पसीजने वाली खबरें और तस्वीरें सामने आ रही हैं। देशभर में प्रवासी मजदूरों का पलायन लागातार जारी है। कहीं प्रवासी मजदूर हादसे का शिकार हो रहे हैं तो कहीं कोसों पैदल चलने को मजबूर हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों प्रवासी मजदूरों को लेकर बेहद मार्मिक तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। 

नया झकझोर देने वाला मामला झांसी से सामने आ रहा है। झांसी की एक मार्मिक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, झांसी में एक प्रवासी मजदूर महिला अपने बच्चे को लेकर अपने गृह जनपद को निकल पड़ी और रास्ते में बच्चा थककर ट्रॉली बैग में लटककर सो गया। 

बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूर महिला पंजाब से वाया आगरा से होते हुए झांसी आ रही थी। वीडियो में प्रवासी मजदूर महिला ट्रॉली बैग को एक रस्सी से बांधकर खींचती नजर आ रही है जबकि उसका बच्चा थककर ट्रॉली बैग के ऊपर ही सो गया। उसकी मां उस ट्रॉली बैग को फिर भी खींचकर ले जा रही है। ताकि उसका बच्चे थके बी न और उनका सफर जल्द पूरा हो जाए। हालांकि, रास्ते में कई लोगों ने प्रवासी मजदूर महिला से कहा कि आपको पैदल नहीं जाना चाहिए। 

कोरोना वायरस के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच देश के अलग-अलग राज्यों में कुल 16 प्रवासी मजदूरों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों के अंदर ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार में दर्जनभर से ज्यादा मजदूरों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। 

देखिए वीडियो

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement