1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, जानिए पॉजिटिव है या निगेटिव

मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, जानिए पॉजिटिव है या निगेटिव

उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब दो साल पंजाब की जेल में रहे बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जेल में स्थानांतरित किया था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2021 11:50 IST
मुख्तार अंसारी...- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्तार अंसारी फिलहाल उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद है

बांदा। उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट सामने आ चुकी है। पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद मुख्तार अंसारी का कोरोना टेस्ट किया गया था और उस टेस्ट के बाद जो रिपोर्ट आई है उसमें मुख्तार अंसारी कोरोना निगेटिव पाया गया है। कोरोना की जांच के लिए मुख्तार अंसारी का RTPCR टेस्ट किया गया था। 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब दो साल पंजाब की जेल में रहे बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जेल में स्थानांतरित किया था। उत्तर प्रदेश सरकार मुख्तार की विधानसभा सदस्यता समाप्त कराने को लेकर कानूनी राय ले सकती है। इस बीच, लखनऊ में MP-MLA की विशेष अदालत ने अभियुक्त मुख्तार अंसारी को साल 2000 में कारापाल और उप कारापाल पर हमला करने, जेल में पथराव करने तथा जानमाल की धमकी देने के मामले में आरोप तय करने के लिए 12 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है। 

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई एवं गाजीपुर से BSP के सांसद अफजाल अंसारी ने पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा लाते समय मुख्तार अंसारी के साथ अमानवीय बर्ताव किए जाने का आरोप लगाया है। बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने बुधवार को कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस के एक विशेष दल ने गैंगस्टर और मऊ के बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जिला जेल से अपनी हिरासत में लेने के बाद बुधवार तड़के साढ़े चार बजे बांदा जेल में स्थानांतरित कर दिया।" 

मुख्तार अंसारी को जबरन वसूली के एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में रखा गया था। मुख्तार अंसारी को यहां लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और पंजाब सरकार के बीच उच्चतम न्यायालय में मुकदमा चला। उच्चतम न्यायालय ने 26 मार्च को मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया। शीर्ष अदालत ने पंजाब की जेल में बंद अंसारी को दो सप्ताह में उत्तर प्रदेश भेजे जाने का निर्देश दिया। उच्चतम न्यायालय ने अंसारी की हिरासत स्थानांतरण याचिका पर यह फैसला सुनाया था। 

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर मुख्तार को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार के मुताबिक, अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत विभिन्‍न राज्‍यों में 52 मामले दर्ज हैं। इसी बीच, लखनऊ में बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि पुलिस का विशेष सुरक्षा दल पंजाब की रोपड़ जेल से विचाराधीन कैदी मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के लगभग चार बजकर 50 मिनट पर बांदा जिला जेल के मुख्यद्वार पर लाया और तड़के लगभग पांच बजे उसे कारागार के अंदर लाया गया। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X