Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुस्लिम परिवार के 13 लोग धर्म बदलकर हिंदू बने, उत्तर प्रदेश के बागपत की घटना

परिवार ने शपथ पत्र दाखिल करके कहा कि वह अपना धर्म बदलने जा रहे है

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 03, 2018 17:10 IST
Muslim family converted to Hinduism in Bagpat district of Uttar Pradesh- India TV Hindi
Muslim family converted to Hinduism in Bagpat district of Uttar Pradesh

नई दिल्ली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में मुस्लिम परिवार के धर्म बदलकर हिंदू बनने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक मुस्लिम परिवार के 13 लोगों ने मंगलवार को हवन और पूजा करने के बाद अपने नाम बदले और हिंदू धर्म अपना लिया। धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम हिंदू-युवा वाहिनी भारत के बैनर तले किया गया।

परिवार का कहना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म बदला है, धर्म बदलने के पीछे का कारण बताते हुए परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनके परिवार के एक सदस्य का कत्ल कर दिया गया था लेकिन समुदाय के लोगों ने इस मामले में उनका सहयोग नहीं किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भी कत्ल को खुदकुशी साबित कर दिया, ऐसे में न तो समुदाय और न ही पुलिस से इंसाफ मिला।

परिवार के सदस्य नरेंद्र जिनका पुराना नाम नौशाद था, ने बताया कि उनके परिवार को इंसाफ नहीं मिला है, उन्होंने बताया कि उनके भाई का कत्ल हुआ था लेकिन पूरी कहानी बदल दी गई और कत्ल को खुदकुशी साबित कर दिया गया, कोई भी मदद के लिए सामने नहीं आया, और इसके बाद ही धर्म बदलने का फैसला लिया गया। परिवार ने शपथ पत्र दाखिल करके कहा कि वह अपना धर्म बदलने जा रहे है, क्योंकि वह परिवार के सदस्य की मौत की जांच से खुश नहीं हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement