1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UPSC, NEET, JEE और अन्य परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज

UPSC, NEET, JEE और अन्य परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में NEET, JEE (Mains and Advanced), CDS, NDA, UPSC और अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अभ्‍युदय कोचिंग सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 07, 2021 9:16 IST
NEET JEE CDS NDA UPSC exam free classes at Abhyudaya coaching centre UPSC, NEET, JEE और अन्य परीक्षा- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आने वाली 16 फरवरी से प्रदेश के छात्रों को बड़ी सौगात देने जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार Competitive Exams की तैयारी कर रहे युवा छात्रों के लिए ऐसे कोचिंग सेंटर स्थापित करने जा रही है, जहां उन्हें मुफ्त क्लासेज दी जाएगीं। इस बात की जानकारी प्रदेश सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में NEET, JEE (Mains and Advanced), CDS, NDA, UPSC और अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अभ्‍युदय कोचिंग सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया है।

पढ़ें-  गाजियाबाद में डबल मर्डर! बजरंग दल कार्यकर्ता के घर में घुसे बदमाश, दो महिलाओं की हत्या, 3 बच्चों को किया जख्मी

पढ़ें- आज असम-बंगाल जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

उन्होंने बताया कि मुफ्त कोचिंग की सुविधा गरीब और वंचित छात्रों को बहुत सहायता प्रदान करेगी जिनके मार्गदर्शन का राज्य सरकार द्वारा ध्यान रखा जाएगा। कोचिंग संस्थान 16 फरवरी बसंत पंचमी से काम करना शुरू करेंगे और 10 फरवरी से कक्षाओं के लिए पंजीकरण शुरू हो जाएगा। पहले चरण में 'अभ्युदय' कोचिंग सेंटर डिविजनल लेवल पर स्थापित किए जाएंगे और अगले चरण में इन्हें ड्रस्ट्रिक्ट लेवल पर स्थापित किया जाएगा।

पढ़ें- दिल्ली के ओखला इलाके में लगी आग, 6 घंटे बाद पाया जा सका काबू
पढ़ें- सचिन तेंदुलकर को किसानों के बारे में बोलने के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए- शरद पवार

कोचिंग में उम्मीदवारों के लिए वरिष्ठ आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अधिकारियों द्वारा प्रत्यक्ष परामर्श का प्रावधान भी शामिल होगा। एनडीए और सीडीएस जैसी परीक्षाओं को लेकर गाइडेंस के मामले में, यूपी के सैनिक स्कूलों के प्रिंसिपल द्वारा पूरी तरह से प्रशिक्षण दिया जाएगा। स्टूडेंट्स के किसी भी संदेह को दूर करने के लिए doubt solving sessions का आयोजन किया जाएगा ताकि वो अपने लिए सबसे अच्छा क्षेत्र चुन सकें। (PTI)

पढ़ें- राकेश टिकैत क्यों बोले- अपने ट्रैक्टर पर 'ट्रैक्टर क्रांति 2021, 26 जनवरी' लिखिए
पढ़ें- IMD: कश्मीर में थोड़ी राहत के बाद फिर से गिरा तापमान, ये है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X