Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा फेज 3 के बहलोलपुर की अवैध झुग्गियों में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक अग्निकांड में 2 बच्चों की मौत हो गई है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: April 11, 2021 17:07 IST
नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नोएडा में दर्दनाक हादसा: झुग्गियों में आग लगने से झुलसे बच्चे, 2 की मौत

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा फेज 3 के बहलोलपुर की अवैध झुग्गियों में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक अग्निकांड में 2 बच्चों की मौत हो गई है। तकरीबन 100 से ज़्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। 2 बच्चों के शव मिले हैं जो सो रहे थे, इसलिए वो निकल नहीं पाए। नोएडा पुलिस का कहना है कि हवा तेज होने से आग फैली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झुग्गियों में आग सिलेंडर फटने के कारण लगी है। बताया जा रहा है कि आग दोपहर में एक बजे लगी। आशंका है कि आग की घटना के कारण कई बच्चे झोपड़ी में ही फंस गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग बुझ गई है। झोपड़ी से दो बच्चों के शव बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 1600 झुग्गियों में 6 हजार के करीब लोग रहते थे। झुग्गियों में रहने वाले लोग प्लास्टिक का सामान बीनने का काम करते थे। इसे बेचकर अपना खर्च चलाते है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement