Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोएडा: कंटेनमेंट जोन में नहीं रोकी जाएगी लोगों की मूवमेंट, जिला प्रशासन ने दी जानकारी

नोएडा प्रशासन ने लोगों ने निवेदन किया कि वो कोरोना के प्रसार पर रोक लगाने के लिए एहतियात बरतें औऱ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। जिला प्रशासन के आर्डर के अनुसार, इलाके में एक से ज्यादा कोरोना मामला मिलने पर कंटेनमेंट जोन का एरिया 50 मीटर से ज्यादा किया जा सकता है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2021 11:48 IST
noida containment zones people movement tower latest news नोएडा: कंटेनमेंट जोन में नहीं रोकी जाएगी ल- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा: कंटेनमेंट जोन में नहीं रोकी जाएगी लोगों की मूवमेंट, जिला प्रशासन ने दी जानकारी

नोएडा. कोरोना एकबार फिर से रफ्तार पकड़ चुका है। दिल्ली से यूपी के नोएडा में भी ये महामारी एकबार फिर फैल रही है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं। जिला प्रशासन के एक आदेश के अनुसार, जिले में जहां भी कोरोना का मामला मिलेगा, वहां पर 25 मीटर रेडियस वाले इलाके को कंटेनमेंट जोन माना जाएगा। हालांकि यह भी कहा कि इस इलाके को न तो सील किया जाएगा और न ही लोगों की मूवमेंट पर कोई रोक लगाई जाएगी।

नोएडा प्रशासन ने लोगों ने निवेदन किया कि वो कोरोना के प्रसार पर रोक लगाने के लिए एहतियात बरतें औऱ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। जिला प्रशासन के आर्डर के अनुसार, इलाके में एक से ज्यादा कोरोना मामला मिलने पर कंटेनमेंट जोन का एरिया 50 मीटर से ज्यादा किया जा सकता है। मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में अगर कोरोना का एक केस मिलता है तो संबंधित फ्लोर को कंटेनमेंट जोन माना जाएगा और अगर दो या ज्यादा मामले मिलते हैं तो पूरी बिल्डिंग या टावर को कंटनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है।

सरकार के ऑर्डर के अनुसार, इस भी इलाके से कंटेनमेंट जोन का टैग 14 दिन बाद ही वापस लिया जाएगा अगर वहां पर कोई नया मामला सामने नहीं आता है। नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने स्पष्ट किया कि "मेडिकल सर्विलांस एक्टिविटी" के उद्देश्यों के लिए containment ज़ोन को फिर से परिभाषित (विस्तृत परिधि के साथ) किया गया है। उन्होंने कहा कि उन इलाकों में मेडिकल टीम कोरोना मरीजों को ट्रैक करेगी और जिन्हें कोविड के लक्षण होंगे उनके टेस्ट किए जाएंगे और पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा ताकि इंफेक्शन की चेन तोड़ी जा सके।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement