1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा में 182 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए भटक रहे लोग

नोएडा में 182 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए भटक रहे लोग

गौतम बुध नगर जनपद में कोविड-19 टीके की कमी की वजह से लोगों को को उसकी दूसरी खुराक नहीं लग पा रही है और उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2021 17:31 IST
नोएडा में 182 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए भटक रहे लोग- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा में 182 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए भटक रहे लोग

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें अधिकारी, निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में कहा कि अग्रिम पंक्ति के कर्मी होने की वजह से पुलिसकर्मियों ने कोविड रोधी टीका लगवाया गया था और इस कारण संक्रमित कर्मियों पर बीमारी का ज्यादा असर नहीं हुआ है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। 

वहीं, कोविड-19 से पीड़ित सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है और वह ठीक हो गई हैं। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी शामिल हैं। कई पुलिसकर्मियों के परिजन भी संक्रमित पाए गए हैं। 

कात्यायन ने कहा कि इन लोगों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं। 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोविड-19 रोधी इंजेक्शन सभी पुलिसकर्मियों को लगवाया गया था जिसकी वजह से वायरस का असर पुलिसकर्मियों पर कम हो रहा है। कात्यायन ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है और हर थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है।

कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए लोग परेशान

गौतम बुध नगर जनपद में कोविड-19 टीके की कमी की वजह से लोगों को को उसकी दूसरी खुराक नहीं लग पा रही है और उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अस्पतालों एवं टीकाकरण के लिए बनाए गए पोर्टल पर भी कोई सही जानकारी नहीं मिल रही है। 

सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक सेवक राम यादव ने बताया कि उन्हें कोरोना टीके की पहली खुराक लग चुकी है और दूसरी खुराक लगनी थी। यादव के अनुसार, उन्होंने जब दूसरी खुराक के लिए अस्पताल में संपर्क किया तो पता चला कि टीका उपलब्ध नहीं है। इस कारण उन्हें दूसरी खुराक नहीं लग पाई। 

उन्होंने बताया कि पोर्टल पर भी इस बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया गया लेकिन वहां से भी कोई सही जानकारी नहीं मिल पाई। इस बाबत जनपद गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीपक ओहरी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X