Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अच्छी खबर! दिल्ली मेट्रो के बाद अब कल से शुरू होगी नोएडा मेट्रो, जानिए क्या है शेड्यूल

उत्तर प्रदेश के नोएडा में मेट्रो की सेवाएं नौ जून से बहाल होंगी। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 08, 2021 7:03 IST
अच्छी खबर! दिल्ली मेट्रो के बाद अब नोएडा मेट्रो भी शुरू, 9 जून से बहाल होगी सर्विस- India TV Hindi
Image Source : FILE अच्छी खबर! दिल्ली मेट्रो के बाद अब नोएडा मेट्रो भी शुरू, 9 जून से बहाल होगी सर्विस

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में मेट्रो की सेवाएं नौ जून से बहाल होंगी। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी। इसके अलावा, सप्ताहांत कर्फ्यू वाले दिन शनिवार और रविवार को सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी। ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी में भी बदलाव किया गया है। अब पीक ऑवर (अधिक भीड़ वाला समय) के दौरान मेट्रो सेवा 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी। जबकि बाकी समय में 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी। 

एक मई से बंद थी मेट्रो सर्विस

नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से एनएमआरसी की सभी रेल सेवाएं बीते एक मई से स्थगित कर दी गई थीं। हालांकि, अब गौतम बुद्ध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है। ऐसे में नौ जून से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया गया है। 

सुबह सात से रात 8 बजे तक चलेगी मेट्रो
उन्होंने कहा कि लोगों को रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सेवाएं रात आठ बजे तक ही संचालित की जाएंगी। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक यात्री मेट्रो सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में सोमवार से अनलॉक होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल ने अपनी सेवाएं दिल्ली से नोएडा तक शुरू कर दी हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement