Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोएडा: ऑनलाइन माध्यम से गेस्ट हाउस में चल रहे देह व्यापार का पदार्फाश, 3 गिरफ्तार

आरोपी ऑनलाइन वेबसाइट और व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से लोगों से बात करते और डील होने पर लड़कियों के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार चलाते थे। वहीं प्रति ग्राहक से 3000 रुपए तक वसूलते जबकि प्रति ग्राहक 1000 रुपए लड़कियों को दिए जाते थे।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 19, 2021 8:39 IST
नोएडा: ऑनलाइन माध्यम...- India TV Hindi
Image Source : IANS नोएडा: ऑनलाइन माध्यम से गेस्ट हाउस में चल रहे देह व्यापार का पदार्फाश, 3 गिरफ्तार

Highlights

  • नोएडा सेक्टर 49 के एक गेस्ट हाउस में चल रहा था देह व्यापार।
  • आरोपियों के कब्जे से 3 मोबाइल फोन और 3500 रुपये नकद बरामद।
  • तीन लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया है।

नोएडा: नोएडा सेक्टर 49 स्थित एक गेस्ट हाउस में ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से चल रहे देह व्यापार की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) टीम ने पदार्फाश कर गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस विभाग के अनुसार, सहायक पुलिस आयुक्त (तृतीय) श्यामजीत सिंह नोएडा के नेतृत्व में ए.एच.टीयू. पुलिस टीम द्वारा ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पदार्फाश कर 3 आरोपियों को थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के क्राउन स्टे गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 3 मोबाइल फोन व 3500 रुपए नगद बरामद हुए हैं। हालांकि अभी एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा मौके से पुलिस टीम ने 3 लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया है जिनकी संलिप्ता के संबंध में विवेचना की जा रही है।

आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दी है कि, ऑनलाइन वेबसाइट और व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से लोगों से बात करते और डील होने पर लड़कियों के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार चलाते थे। वहीं प्रति ग्राहक से 3000 रुपए तक वसूलते जबकि प्रति ग्राहक 1000 रुपए लड़कियों को दिए जाते थे।

डीसीपी (महिला एवं बाल सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा अनैतिक व्यापार में संलिप्त गिरोह का पदार्फाश किया गया। यह व्यापार सेक्टर 49 के एक गेस्ट हाउस में चलाया जा रहा था और यहां से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया है। यह सभी संचालक के रूप में यहां काम कर रहे थे।

यह आरोपी ग्राहकों को गेस्ट हाउस में लाते थे वहीं तीन लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया है। हालांकि अभी इसकी जांच की जा रही है कि क्या यह लड़कियां इस व्यापार को चलाने में संलिप्त थीं या ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं। जांच के बाद ही उनकी गिरफ्तारी पर फैसला होगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement