Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में NRC? अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशियों और अन्य विदेशी नागरिकों की होगी पहचान

उत्तर प्रदेश में भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की तर्ज पर काम शुरू हो गया है, राज्य की योगी सरकार ने राज्य में अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों और अन्य विदेशी नागरिकों की पहचान के लिए शुरुआत कर दी है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2019 14:07 IST
NRC like process in Uttar Pradesh to identify illegal Bangladesh Nationals- India TV Hindi
NRC like process in Uttar Pradesh to identify illegal Bangladesh Nationals

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की तर्ज पर काम शुरू हो गया है, राज्य की योगी सरकार ने राज्य में अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों और अन्य विदेशी नागरिकों की पहचान के लिए शुरुआत कर दी है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने राज्य के सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को चिट्ठी लिखकर अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों और अन्य विदेशी नागरिकों की अभियान चलाकर पहचान करने के आदेश दिए हैं।

डीजीपी ओपी सिंह ने जो चिट्ठी लिखी है उसके मुताबिक पुलिस अपने अभियान में रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और रोड किनारे की बस्तियों रह रहे अवैध बांग्लादेशियों और दूसरे विदेशी नागरिकों की पहचान करेगी। मंगलवार को सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को यह आदेश दे दिया गया है।

राज्य की योगी सरकार इसके अलावा उन लोगों की भी पहचान करेगी जो अवैध तरीके से रहने वाले विदेशी नागरिकों को फर्जी दस्तावेज दिलाकर पहचान पत्र बनवाने में मदद करते हैं। खासकर ऐसे बिचौलियों अलग-अलग विभागों के कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश जारी किए जा सकते हैं अवैध विदेशी नागरिकों को पहचान पत्र दिलाने में मदद करते हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement