Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी को मऊ से टिकट का ओवैसी की पार्टी ने दिया ऑफर, मायावती ने किया है किनारा

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का मऊ से टिकट काटे जाने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अंसारी को टिकट ऑफर किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2021 14:48 IST
asaduddin owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्तार अंसारी को मऊ से टिकट का ओवैसी की पार्टी ने दिया ऑफर, मायावती ने किया है किनारा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का मऊ से टिकट काटे जाने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अंसारी को टिकट ऑफर किया है। AIMIM प्रवक्ता आसीम वकार ने टिकट काटे जाने को लेकर मायावती पर निशाना साधा है और कहा है कि जबतक अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी से फायदा हो रहा था तब उनको टिकट देते थे और आज जब उनका बुरा वक्त आया है तो उनके साथ खड़े भी नहीं हो रहे।

आसीम वकार ने कहा, "मायावती जी कह रही हैं कि मुख्तार अंसारी बहुत बड़े अपराधी हैं इसलिए उनका टिकट काट दिया, मैं यह कहना चाहता हूं कि जबतक अतीक अहमद मुख्तार अंसारी से इन लोगों को फायदा था तो उनको निचोड़ रहे थे पार्टी में ले रहे थे और चुनाव का टिकट भी दे रहे थे। आज बुरे वक्त में उनके साथ ये खड़े नहीं हो रहे हैं और उनको अपराधी कह रहे हैं। मैं मायावती से पूछना चाहता हूं कि क्या मुख्तार अंसारी पिछले चुनाव में अपराधी नहीं थे, क्या मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद को लेकर नया नया ज्ञान मिला है इनको कि ये अपराधी हैं। अगर मुख्तार अंसारी चुनाव लड़ना चाहते हैं तो AIMIM के दरवाजे उनके लिए खुले हैं और उनको टिकट देंगे।"

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मऊ से मुख्तार अंसारी का टिकट काट दिया है, बसपा ने मऊ से भीम राजभर को चुनाव लड़ने का टिकट दिया है। अपने फैसले की जानकारी देते हुए मायावती ने बताया, "बीएसपी का आगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है।"

मऊ से मुख्तार अंसारी को BSP का टिकट नकारे जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने चुटकी ली है। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि, "माफिया मुख्तार का टिकट काटने के पीछे वजह अपराधी या माफिया होना नही लगता, शायद कोई ज़्यादा बड़ी थैली ले आया होगा, इसलिए मुख्तार का टिकट कट गया होगा, रोज़ टिकट कटते है, जो ज़्यादा आर्थिक सहायता देगा मायावती उसी को टिकट देती है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement