1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पेट्रोल-डीजल की कीमत देख मायावती को आया गुस्सा! मोदी सरकार से कह दी बड़ी बात

पेट्रोल-डीजल की कीमत देख मायावती को आया गुस्सा! मोदी सरकार से कह दी बड़ी बात

Petrol Diesel Prices: मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश में खासकर पेट्रोल व डीजल की कीमत जिस मनमाने ढंग से लगातार बढ़ाई जा रही है वह अति-चिन्ताजनक स्थिति पैदा कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2021 13:15 IST
petrol diesel prices today mayawati tweets पेट्रोल-डीजल की कीमत देख मायावती को आया गुस्सा! मोदी सरका- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO petrol diesel prices today mayawati tweets / पेट्रोल-डीजल की कीमत देख मायावती को आया गुस्सा! मोदी सरकार से कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली. गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में बढ़ोतरी की गई, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो अब तक का उच्चतम स्तर है। गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की रिकॉर्ड कीमतों पर पहुंचने के बाद मायावती ने tweet कर नाराजगी जताई है।

पढ़ें- किसानों से बातचीत से पहले सरकार की तरफ से कही गई ये बात

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश में खासकर पेट्रोल व डीजल की कीमत जिस मनमाने ढंग से लगातार बढ़ाई जा रही है वह अति-चिन्ताजनक स्थिति पैदा कर रही है। कोरोना महामारी से जुझ रही देश की जनता व यहाँ की बदहाल अर्थव्यवस्था को थोड़ा संभालने के लिए तेल की कीमतों को यदि नियंत्रित व कम रखा जाए तो बेहतर।

पढ़ें- मोबाइल फोन कारोबारी की हत्या, थाने के नजदीक सिर में मार दी गोली

दिल्ली में पेट्रोल की अबतक सबसे ज्यादा कीमत

गुरुवार को हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.38 रुपये हो गई है। मुंबई में पेट्रोल 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.07 रुपये प्रति लीटर है। यह दिल्ली में पेट्रोल की अब तक की सबसे अधिक कीमत है, जबकि मुंबई में डीजल रिकॉर्ड ऊंचाई पर है।

पढ़ें- कार के दरवाजे से डिग्गी तक, हर जगह पिस्टल ही पिस्टल, जखीरा देख चौंक गई पुलिस, देखिए वीडियो

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने बुधवार को लगभग एक महीने बाद दैनिक आधार पर कीमतों की समीक्षा फिर शुरू की। बुधवार को पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

पढ़ें- कश्मीर: सेना के कैंप में आई मजीद अहमद की कॉल, फिर जवानों ने किया ऐसा काम कि सभी करने लगे तारीफ

इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल की अधिकतम कीमत चार अक्टूबर 2018 को 84 रुपये प्रति लीटर थी। उस समय डीजल 75.45 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर था। ऐसे में सरकार ने महंगाई के दबाव को कम करने और ग्राहकों का भरोसा बढ़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके साथ ही तेल विपणन कंपनियों ने भी कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की। हालांकि, एक सरकारी अधिकारी ने बुधवार को बताया कि फिलहाल कोई कर कटौती विचाराधीन नहीं है। (इनपुट- भाषा)

पढ़ें- चोरों का सिर मुंडवाने के बाद बिना कपड़े निकाली गई बारात, अब पुलिस कर रही है ये काम

Click Mania
bigg boss 15