1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पूर्व सांसद व माफिया डॉन अतीक अहमद के घर पर चला बुलडोजर, पूरी तरह ध्वस्त हुआ मकान

पूर्व सांसद व माफिया डॉन अतीक अहमद के घर पर चला बुलडोजर, पूरी तरह ध्वस्त हुआ मकान

पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का प्रयागराज स्थित चकिया में उनका आवास PDA ने ध्वस्त कर दिया। मंगलवार को विकास प्राधिकरण, प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी पीएसी, RAF और फायर ब्रिगेड के साथ चकिया पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 22, 2020 23:41 IST
Mafia Atiq Ahmed News, Atiq Ahmed propert seized, atiq ahmed news, Atiq Ahmed house demolition- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का प्रयागराज स्थित चकिया में उनका आवास PDA ने ध्वस्त कर दिया।

प्रयागराज: पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का प्रयागराज स्थित चकिया में उनका आवास PDA ने ध्वस्त कर दिया। मंगलवार को विकास प्राधिकरण, प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी पीएसी, RAF और फायर ब्रिगेड के साथ चकिया पहुंचे। पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला के अनुसार, पूरा आवास अवैध रूप से निर्मित है, इसलिए पूरे आवास को गिराने की कार्रवाई की गई है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 4 माह पहले नोटिस दिया था। अतीक के आवास में दर्जनों कमरे बने होने की बात कही जा रही है।

कम होने का नाम नहीं ले रही अतीक की मुश्किलें

पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन और प्रयागराज प्राधिकरण के द्वारा अतीक अहमद की संपत्तियों को जब्त करने और ध्वस्त करने का काम लगातार जारी है। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ चल रही कार्रवाई के दौरान उसके वकील व परिजन घर में मौजूद थे। अतीक इस समय अहमदाबाद जेल में बंद है, जबकि उसका छोटा भाई पूर्व विधायक अशरफ बरेली जेल में है।

झूंसी स्थित कोल्ड स्टोर भी हुआ था जमींदोज
इससे पहले, पूर्व सांसद अतीक के झूंसी स्थित कटका गांव में कोल्ड स्टोर को भी पिछले दिनों ढहा दिया गया था। यह कार्रवाई दो दिन चली थी। करीब 10 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बनाया गया कोल्ड स्टोर अवैध था। प्राधिकरण से इसका नक्शा पास नहीं करवाया गया था। यह अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम था। इसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। इससे पहले, लूकरगंज स्थित सिविल लाइंस में अतीक के कब्जे से करोड़ों रुपये की जमीन खाली कराई जा चुकी है।

अतीक पर लगातार कसता जा रहा शिकंजा
बता दें कि माफिया अतीक और उसके करीबियों पर प्रयागराज प्रशासन का शिकंजा लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। प्रशासन ने अतीक और उसके गिरोह से जुड़ी 20 से अधिक संपत्तियों को चिन्हित किया है। इसके पहले भी प्रशासन अतीक अहमद और उसके गिरोह से जुड़े लोगों की कई संपत्तियों पर बुलडोजर चलवा चुका है।

erussia-ukraine-news