Friday, April 26, 2024
Advertisement

हाथरस में पीड़ित परिवार से मिले राहुल और प्रियंका गांधी कहा- न्याय मिलने तक जारी रहेगी लड़ाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कथित गैंगरेप घटना की पीड़िता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2020 22:59 IST
Congress leaders Priyanka Gandhi Vadra and Rahul Gandhi meet the family members of a 19-year-old Dal- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leaders Priyanka Gandhi Vadra and Rahul Gandhi meet the family members of a 19-year-old Dalit woman in Hathras

हाथरस: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कथित गैंगरेप घटना की पीड़िता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने बयान देते हुए कहा कि पीड़ित परिवार न्यायिक जांच चाहता है। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी सरकार हमें नहीं रोक सकती है। प्रियंका ने कहा, 'हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, हमें कोई नहीं रोक सकता।' वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं और प्रियंका पीड़ित परिवार के साथ हैं।

राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने के बाद उन्हें गले से लगाया और उनका दूख बांटा। परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होनें कहा कि मैं और प्रियंका दोनों पीड़ित परिवार के साथ खड़े है। उन्होनें बताया कि उनसे परिवार ने कहा कि हमें न्याय दिलाएं। 

'हम परिवार की सुरक्षा की मांग करते हैं'

वहीं प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद कहा, 'परिवार एक आखिरी बार अपनी बेटी को नहीं देख सका। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। जब तक न्याय नहीं दिया जाता है, तब तक हम इस लड़ाई को जारी रखेंगे। योगी सरकार हमें नहीं रोक सकती है। पीड़ित परिवार से सरकार ने सफेद पन्ने पर दस्तखत करवाए। हम परिवार की सुरक्षा की मांग करते हैं। हम चाहते हैं कि हाथरस के डीएम को हटाया जाए' इससे पहले प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंचे। डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्रशासन ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की अनुमति दी।

राहुल ने कहा था, हमें कोई ताकत नहीं रोक सकती

हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती। इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को यह स्वीकार नहीं करना चाहिए।’ इससे पहले,गुरुवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए राहुल और प्रियंका के उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस जाते समय पुलिस ने दोनों नेताओं को रोक कर हिरासत में ले लिया था।

14 सितंबर को हुई थी खौफनाक वारदात

वहीं, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में 4 युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर गैंगरेप किया था। मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई, जिसके बाद बुधवार तड़के उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि ‘परिवार की इच्छा के मुताबिक’ अंतिम संस्कार किया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement