1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के बलिया में घरों में घुसा बारिश का पानी, आवास विकास कॉलोनी का बड़ा हिस्सा डूबा

यूपी के बलिया में घरों में घुसा बारिश का पानी, आवास विकास कॉलोनी का बड़ा हिस्सा डूबा

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में भारी बारिश के चलते शहर के कई मोहल्लों में पानी जमा होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर की आवास विकास कॉलोनी में हालात सबसे खराब हैं, जहां लोगों के घरों तक में पानी घुस जाता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2020 14:56 IST
Aawas Vikas Colony Ballia, Aawas Vikas Colony Ballia Drowned, Rain Water Ballia Houses- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बलिया की आवास विकास कॉलोनी में हालात सबसे खराब हैं, जहां लोगों के घरों तक में पानी घुस जाता है।

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में भारी बारिश के चलते शहर के कई मोहल्लों में पानी जमा होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर की आवास विकास कॉलोनी में हालात सबसे खराब हैं, जहां लोगों के घरों तक में पानी घुस जाता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, पिछले 3 सालों से बरसात के मौसम में हर साल इस इलाके में भारीत जल-जमाव होता है। इस दौरान यहां के निवासियों को डेंगू, मलेरिया समेत कई चर्म रोगों से भी जूझना पड़ता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कॉलोनी के करीब 500 घरों में लगभग 2000 निवासी हैं।

‘मच्छरों एवं सांपों ने बना लिया डेरा’

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार प्रशासन का ध्यान इस तरफ आकर्षित कराने की कोशिश की है, लेकिन उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। उनका कहना है कि पिछले कई महीनों से इस इलाके में न तो सफाई हुई है और न ही कीटनाशक दवाएं छिड़की गई हैं। कॉलोनी के निवासियों के मुताबिक, प्रशासन की लापरवाही के चलते आसपास मच्छरों और सांपों ने अपना घर बना लिया है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

‘बरसात में 3 फीट तक भर जाता है पानी’
लोगों का आरोप है कि बरसात के दिनों में स्थानीय चौराहे का ढेर सारा पानी कॉलोनी में घुस जाता है और कभी-कभी यह 3 फीट तक भर जाता है। यहां तक कि लोगों के घरों में भी पानी घुस जाता है, जिसके साथ सांप और अन्य कीड़े भी चले आते हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। बता दें कि बरसात के दिनों में शहर के कई इलाकों में पानी भर जाता है, और इसके चलते लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X