Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: नोएडा में इस साल नहीं किया जाएगा रामलीला का आयोजन

श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि संक्रमण को लेकर जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक आयोजन में केवल 100 लोगों को आने की अनुमति दी गई है और इसे देखते हुए भव्य रामलीला का आयोजन कराना कतई संभव नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 16:45 IST
ramleela will not be organised in noida due to coronavirus । Coronavirus: नोएडा में इस साल नहीं किया- India TV Hindi
Image Source : PTI Ramleela will not be organised in noida due to coronavirus । Coronavirus: नोएडा में इस साल नहीं किया जाएगा रामलीला का आयोजन

नोएडा. पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है। मार्च से शुरू हुआ कोरोना का प्रकोप अब भी जारी है। आने वाले दिनों में त्योहारों का समय शुरू हो जाएगा। सरकार को चिंता है कि इस दौरान घर से बाहर निकलने पर लोग कोरोना संक्रमण का शिकार न हो जाएं और ऐसे मामलों कि संख्या में एकदम से इजाफा न होने लगे। इसी वजह से इस साल दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर में रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा और विजयदशमी का पर्व भी प्रतीकात्मक तौर पर मनाया जाएगा। आयोजकों ने इसबात की जानकारी दी।

नोएडा सेक्टर-21ए स्थित श्रीसनातन धर्म रामलीला समिति, सेक्टर-46 में श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति तथा सेक्टर- 62 में श्रीराम मित्र मंडल रामलीला समिति प्रत्येक वर्ष भव्य रामलीला का आयोजन करती है। संक्रमण के कारण शहर की सभी प्रमुख समितिओं ने रामलीलाओं का मंचन नहीं करने का निर्णय लिया है।

श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि संक्रमण को लेकर जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक आयोजन में केवल 100 लोगों को आने की अनुमति दी गई है और इसे देखते हुए भव्य रामलीला का आयोजन कराना कतई संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य भगवान श्रीराम की प्रतिदिन आरती करेंगे और विजयदशमी के दिन प्रतीकात्मक तौर पर रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के छोटे पुतलों का दहन किया जाएगा। श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति के महासचिव राघवेंद्र दुबे ने बताया कि संक्रमण के कारण इस बार रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement