Sunday, May 05, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश के सम्भल में महिलाओं का CAA विरोधी प्रदर्शन शुरू

प्रदर्शनकारियों से मिलने पहुंचे स्थानीय समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने उन्हें समर्थन करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, "सरकार मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाना चाहती है।"

IANS Written by: IANS
Published on: January 26, 2020 16:26 IST
CAA- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

बरेली। उत्तर प्रदेश के सम्भल में 100 से अधिक महिलाओं ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) विरोधी प्रदर्शन शुरू किया है। नखास इलाके के पक्का बाग खेड़ा में विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने 'हम लेके रहेंगे आजादी, सीएए से आजादी, आरएसएस से आजादी,' गांधी वाली आजादी' जैसे नारे लगाए और वे कानून वापस लेने की मांग कर रही हैं।

प्रदर्शनकारियों से मिलने पहुंचे स्थानीय समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने उन्हें समर्थन करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, "सरकार मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाना चाहती है।" सीएए और एनआरसी को 'अलोकतांत्रिक' और 'मुस्लिम विरोधी' करार देते हुए स्थानीय विधायक इकबाल महमूद के परिवार की महिला सदस्य भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गईं। बर्क ने कहा कि जब तक केंद्र सीएए को वापस नहीं लेता तब तक धरना जारी रहेगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement