1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गांव में 10 दिन के अंदर सांपों ने 26 लोगों को डंसा, दहशत में जी रहे हैं लोग

गांव में 10 दिन के अंदर सांपों ने 26 लोगों को डंसा, दहशत में जी रहे हैं लोग

स्थानीय लोगों ने सांपों को पकड़ने के लिए सपेरों को भी बुलाया है। एक सपेरा शरीफा ने कहा, "बरसात के मौसम में बिलों से बहुत सारे सांप निकलते हैं। हम सभी सांपों को नहीं पकड़ सकते।"

IANS IANS
Published on: August 07, 2020 23:53 IST
snakes bites 26 people in 10 days in bahraich uttar pradesh । गांव में 10 दिन के अंदर सांपों ने 26 ल- India TV Hindi
Image Source : FILE गांव में 10 दिन के अंदर सांपों ने 26 लोगों को डंसा, एक की मौत, दहशत का माहौल

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के चिलबिला गांव में बीते 10 दिनों में सांपों ने 26 लोगों को डंस लिया। इस हफ्ते की शुरुआत में इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सर्पदंश से मरने वाले की पहचान मुंशी राम के रूप में की गई है। सहमे हुए ग्रामीणों का दावा है कि मुंशी राम को उसी सांप ने डंसा, जिसने और कई लोगों को डंस लिया। समूचे गांव के लोग सर्पदंश के कारण दहशत में हैं।

एक ग्रामीण पप्पू ने कहा, "सांप मवेशियों को भी डसते हैं। मादा सांप गांव के निवासियों को निशाना बनाती है।" 

स्थानीय लोगों ने सांपों को पकड़ने के लिए सपेरों को भी बुलाया है। एक सपेरा शरीफा ने कहा, "बरसात के मौसम में बिलों से बहुत सारे सांप निकलते हैं। हम सभी सांपों को नहीं पकड़ सकते।"

भारी बारिश के कारण कई ग्रामीण जहां एक तरफ जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं बिलों से निकले सांप इनकी नींद हराम किए हुए हैं। संयोगवश यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्नेक वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में हैं। वैक्सीन लेने के लिए यहां पीड़ित लोगों का जमावड़ा लगा रहता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment