Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इधर योगी कर रहे थे ताजमहल का दीदार, उधर BJP विधायक ने दिया ये बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजमहल यात्रा के दौरान उनकी पार्टी के एक विधायक ने कहा कि 17वीं सदी की इस इमारत का निर्माण एक शिव मंदिर को गिराकर उसकी जगह पर किया गया है

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: October 26, 2017 15:48 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

आगरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजमहल यात्रा के दौरान उनकी पार्टी के एक विधायक ने कहा कि 17वीं सदी की इस इमारत का निर्माण एक शिव मंदिर को गिराकर उसकी जगह पर किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मोहब्बत की मिसाल माने जाने वाले ताज का दीदार किया। आगरा उत्तर के विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने यहां ताजमहल परिार में संवाददाताओं से कहा कि मुगलों ने पहले मंदिर को गिराया था और फिर ताजमहल का निर्माण कराया।

गर्ग ने कहा कि कई इतिहासकारों का मानना है कि जिस जगह ताजमहल है, वहां पहले शिव मंदिर था। उन्होंने हालांकि कहा कि भाजपा ताज के महत्व को मानती है। गर्ग ने कहा कि ताजमहल दुनिया के आश्चर्यों में शामिल है। हर साल लाखों लोग इसे देखने आते हैं और आगरा ताज की वजह से ही प्रसिद्ध है।

जिस समय योगी राज्य की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और अन्य भाजपा नेताओं के साथ ताजमहल देख रहे थे, उसी समय गर्ग का यह बयान आया है। ताज को लेकर पिछले कुछ दिनों में काफी विवाद हुआ है। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताज का नाम नहीं था।

वहीं भाजपा विधायक संगीत सोम ने भी ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था। भाजपा सांसद विनय कटियार कह चुके हैं कि ताज वास्तव में शिव मंदिर है। योगी ने हालांकि गोरखपुर की रैली में स्पष्ट किया था कि ताजमहल भारत का गौरव है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement