1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे की CBI जांच होगी, राज्य सरकार की सिफारिश केंद्र ने मंजूर की

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे की CBI जांच होगी, राज्य सरकार की सिफारिश केंद्र ने मंजूर की

रायबरेली में उन्नाव रेप पीडिता की गाड़ी को ट्रक से टक्कर मारने के मामले की जांच अब सीबीआइ करेगी। कल योगी सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफ़ारिश की थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2019 23:49 IST
Unnao Rape victim raod accident- India TV Hindi
Image Source : PTI Unnao Rape victim raod accident

नई दिल्ली: रायबरेली में उन्नाव रेप पीडिता  की  गाड़ी  को ट्रक से टक्कर मारने के मामले की जांच अब सीबीआइ करेगी। कल योगी सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफ़ारिश की थी। राज्य सरकार की सिफारिश को मंजूर करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अब जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई यह पता करेगी की ये हादसा था या फिल एक साज़िश के तहत इसे अंजाम दिया गया। 

रविवार को उन्नाव रेप पीडि़ता की कार को  एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वक़ील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और पीड़िता और वक़ील गम्भीर हालत में लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है। पीड़िता के घरवालों का आरोप है जेल में बंद बीजेपी विधायक ने साजिश कर ये हादसा कराया है।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि दुर्घटना के लिए ‘उकसाने और इसकी साजिश’ की जांच के लिए यह मामला एजेंसी को सौंप दिया गया है। युवती ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। सीबीआई दुष्कर्म मामले की पहले से जांच कर रही है। रविवार को रायबरेली में तेज गति से जा रहे ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी, जिसमें युवती, उसकी रिश्तेदार और वकील सवार थे। उत्तरप्रदेश पुलिस ने दुर्घटना मामले में सोमवार को सेंगर और नौ अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। उत्तरप्रदेश के बांगरमऊ से चार बार के विधायक सेंगर को पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था।

रेप पीड़िता की हालत स्थिर, अब भी वेंटीलेटर पर 

रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उनके वकील की हालत मंगलवार तीसरे दिन भी स्थिर बनी रही। पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ संदीप तिवारी ने मंगलवार रात 'भाषा' को बताया कि ''पीड़िता को मल्टीप्ल फ्रैक्चर है, साथ ही सीने में भी चोट है। उसका सीटी स्कैन कराया गया है। सिर में कोई चोट होने का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पीडि़ता की हालत स्थिर है और डाक्टरों की टीम 24 घंटे उसकी निगरानी कर रही है। अब भी वह वेंटीलेटर पर है।'' उन्होंने बताया कि हादसे में घायल वकील महेंद्र सिंह को आज दिन में कुछ देर के लिये वेंटीलेटर से हटाया गया था, इस दौरान उनकी हालत स्थिर रही। बाद में फिर उन्हें वेंटीलेटर पर डाल दिया गया। (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment