Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी: 13 साल की रेप पीड़िता ने अस्पताल में बच्ची को दिया जन्म, नवजात की मौत

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की कर्वी सदर कोतवाली क्षेत्र में 13 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने बृहस्पतिवार को सरकारी अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म के कुछ ही समय बाद नवजात की मौत हो गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 19, 2021 12:24 IST
दुष्कर्म पीड़िता ने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दुष्कर्म पीड़िता ने अस्पताल में बच्ची को दिया जन्म, नवजात की मौत

चित्रकूट (उप्र): उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की कर्वी सदर कोतवाली क्षेत्र में 13 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने बृहस्पतिवार को सरकारी अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म के कुछ ही समय बाद नवजात की मौत हो गई। नाबालिग छात्रा के साथ छह माह पूर्व बलात्कार की वारदात हुई थी और पुलिस ने 29 वर्षीय आरोपी को सात फरवरी को जेल भेजा है। कर्वी सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) वीरेंद्र त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया, "बृहस्पतिवार को जिला चिकित्सालय के प्रसव वार्ड में 13 साल की एक लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया, लेकिन जन्म के कुछ समय बाद नवजात शिशु की मौत हो गई।"

उन्होंने कहा, "सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल गई और पीड़िता एवं उसके परिजनों के बयान दर्ज कर नवजात के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया।" एसएचओ ने बताया कि इस सिलसिले में परिजनों की शिकायत पर सात फरवरी को बलात्कार, पॉक्सो अधिनियम और जान से मारने की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी सिकन्दर उर्फ अमरनाथ तिवारी (29) को जेल भेज दिया गया था।

दर्ज प्राथमिकी के आधार पर त्रिपाठी ने बताया कि पीड़िता सातवीं कक्षा की छात्रा है, आरोपी ने उसे 15 अगस्त 2020 को बहाने से अपने घर बुलाया और जान से मारने की धमकी देकर पहली बार उसके साथ बलात्कार किया था। इसके बाद आरोपी ने नाबालिग से कई बार जबरन संबंध बनाये थे। एसएचओ ने बताया कि परिजनों को नाबालिग के गर्भवती होने की जानकारी पांच फरवरी को हुई और इसके बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाया।

उन्होंने कहा, "हम नवजात शिशु के पोस्टमॉर्टम और डीएनए रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रहे हैं, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement