Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी को लेने सोमवार को पंजाब जाएगी बांदा पुलिस की टीम

मऊ ज़िले के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लाने के लिए बांदा पुलिस का एक दल सोमवार को पंजाब रवाना होगा। यह जानकारी बांदा के पुलिस महानिरीक्षक ने रविवार को दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2021 20:25 IST
मुख्तार अंसारी को लेने सोमवार को पंजाब जाएगी बांदा पुलिस की टीम- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्तार अंसारी को लेने सोमवार को पंजाब जाएगी बांदा पुलिस की टीम

बांदा (उत्तर प्रदेश)। मऊ ज़िले के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लाने के लिए बांदा पुलिस का एक दल सोमवार को पंजाब रवाना होगा। यह जानकारी बांदा के पुलिस महानिरीक्षक ने रविवार को दी। चित्रकूटधाम रेंज बांदा के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के.सत्यनारायण ने रविवार को संवाददाताओं को बताया, ‘‘पंजाब के रोपड़ जेल में बंद गैंगस्टर एवं बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा लाने के लिए सोमवार को बांदा पुलिस का एक दल पंजाब रवाना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार पूरी सुरक्षा के साथ अंसारी को बांदा लाया जाएगा।’’ 

एक सवाल के जवाब में आईजी ने कहा, ‘‘पंजाब से बांदा लाने के लिए कितने पुलिसकर्मियों को भेजा जायगा, यह बैठक में तय किया जाएगा।’’ सत्यनारायण ने बताया कि जेल प्रशासन की मांग पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। जेल के बाहर एक उपनिरीक्षक (एसआई) और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि बांदा जेल में बंद अन्य कैदियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और मुलाकातियों की पहचान के लिए एक रजिस्टर अलग से रखा जाएगा। 

आईजी ने कहा कि बांदा के अलावा चित्रकूट, हमीरपुर और महोबा के जेलों में बंद कैदियों के बारे में भी कड़ी निगरानी रखी जायेगी। उल्लेखनीय है क़ि मुख़्तार अंसारी एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। उनको उत्तर प्रदेश लाने के लिए राज्य सरकार और पंजाब सरकार के बीच उच्चतम न्यायालय तक मामला चला। 26 मार्च को उच्चतम न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया था। न्यायालय ने पंजाब की जेल में बंद अंसारी को दो सप्ताह में उत्तर प्रदेश भेजने का निर्देश दिया। न्यायालय ने अंसारी की कस्टडी ट्रांसफर याचिका पर यह फैसला सुनाया। 

मुख्तार अंसारी की हिरासत 8 अप्रैल तक रूपनगर जेल से ले ली जाए: पंजाब ने उप्र से कहा

पंजाब के गृह विभाग ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश सरकार को आठ अप्रैल तक रूपनगर जेल से लेने के लिए कहा है। वहीं, गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने रविवार को कहा कि उनके भाई की सुरक्षा अब न्यायपालिका और योगी आदित्यनाथ शासन की जिम्मेदारी है। मुख्तार अंसारी, उप्र में कई मामलों में वांछित हैं। वह कथित वसूली के मामले में जनवरी 2019 से पंजाब की रूपनगर जिला कारागार में हैं। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में पंजाब के गृह विभाग ने विचाराधीन कैदी अंसारी के स्थानांतरण के लिए उपयुक्त इंतजाम करने को कहा है। पत्र में कहा गया है कि जिला कारागार रूपनगर में कैदी को आठ अप्रैल को, या इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जाएगा। उसमें कहा गया है कि अंसारी को कई बीमारियां भी हैं और रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की जेल ले जाने का प्रबंध करने के दौरान इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान में लोग इमरान खान से मांग रहे हैं घबराने की इजाजत, देखिए मजेदार VIDEO

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले को लेकर हुआ बड़ा खुलासा!

PM मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर की उच्चस्तरीय बैठक, दिए कई खास दिशा-निर्देश

DMRC: दिल्‍ली मेट्रो इन रूट्स की ट्रेनों में जोड़ेगा अतिरिक्त कोच, लाखों लोगों को मिलेगी राहत

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement