Sunday, May 05, 2024
Advertisement

यूपी में धारा 144 लागू, डीजीपी की अपील "बच्चों को प्रदर्शन में जाने से रोकें नहीं तो अभिभावक जिम्मेदार"

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ समाजवादी पार्टी समेत कई संगठनों के प्रदर्शन के आह्वान के बीच यूपी के डीजीपी ने अभिभावकों से अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 19, 2019 7:07 IST
Protest- India TV Hindi
Image Source : PTI PHOTO Protest

लखनऊ। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ समाजवादी पार्टी समेत कई संगठनों के प्रदर्शन के आह्वान के बीच यूपी के डीजीपी ने अभिभावकों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि अभिभावक अपने बच्चों को ऐसे किसी भी प्रदर्शन में जाने से रोकें नहीं तो इसके लिए वे खुद ही जिम्मेदार होंगे। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ यूपी के कई शहरों में यूनिवर्सिटी आदि में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 

उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने कहा है कि पूरे प्रदेश में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने के मद्देनजर किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में 19 दिसम्‍बर से धारा 144 लगी हुई है। अत: मैं सभी अभिभावकों से अपील करूंगा कि वे इस दिन अपने बच्‍चों को कहीं भी जाने के लिये प्रेरित न करें। उन्‍हें प्रदर्शन में जाने से मना करें, नहीं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। 

गौरतलब है कि 19 दिसम्‍बर को समाजवादी पार्टी ने सीएए तथा कुछ अन्‍य मुद्दों को लेकर हर जिला मुख्‍यालय पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसके अलावा कुछ अन्‍य संगठनों ने भी ऐसे प्रदर्शन का कार्यक्रम की योजना बनाई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement