1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बलदेव सिंह औलख कोरोना वायरस से संक्रमित

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बलदेव सिंह औलख कोरोना वायरस से संक्रमित

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। औलख ने खुद यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2020 23:06 IST
UP Jal Shakti Minister Baldev Singh Aulakh - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP Jal Shakti Minister Baldev Singh Aulakh 

लखनऊ। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार के कोरोना संक्रमित मंत्रियों की लिस्ट भी बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। औलख ने खुद यह जानकारी दी।

औलख ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'कोविड-19 के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर आज मैंने टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर्स की सलाह से मैंने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है। मेरा निवेदन है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया अपनी जांच करवा लें।' 

ALSO READ: किसानों और स्टॉर्टअप शुरू करने वालों के लिए खुशखबरी, RBI ने बदले लोन लेने के नियम

योगी सरकार के अबतक 12 से अधिक मंत्री हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

राज्य सरकार के 12 से अधिक मंत्री अब तक कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं और दो मंत्रियों कमल रानी वरूण और चेतन चौहान की संक्रमण से मौत हो चुकी है। योगी सरकार में अभी तक जो मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, उनमें कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, सतीश महाना, मोती सिंह, जय प्रताप सिंह, ब्रजेश पाठक, महेंद्र सिंह, धर्म सिंह सैनी, उपेंद्र तिवारी, जीएस धर्मेश, मोहसिन रजा, भूपेंद्र सिंह चौधरी के अलावा उदय भान सिंह का नाम शामिल है। हालांकि इनमें से अभी हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए मंत्री मोहसिन रजा, सतीश महाना और सिद्धार्थनाथ सिंह ही फिलहाल आइसोलेशन में हैं, जबकि लगभग अन्य सभी मंत्री ठीक हो चुके हैं।

ALSO READ: स्कूल खोलने को लेकर आई दिल्ली सरकार की गाइडलाइन, जानिए कब तक रहेंगे बंद

दो मंत्रियों की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि योगी सरकार के दो मंत्रियों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है। दरअसल योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का कोरोना संक्रमण के चलते निधन भी हो चुका है।

ALSO READ: अब इस बैंक से बिना कार्ड के ATM से निकाल सकेंगे कैश

ALSO READ: संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय ने जीता 19 करोड़ रुपये का जैकपॉट, फोन कॉल को समझा प्रैंक

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X