1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय ने जीता 19 करोड़ रुपये का जैकपॉट, फोन कॉल को समझा प्रैंक

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय ने जीता 19 करोड़ रुपये का जैकपॉट, फोन कॉल को समझा प्रैंक

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2020 17:43 IST
Punjab man won UAE jakpot of 19 crore- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Punjab man won UAE jakpot of 19 crore

दुबई। कहते हैं कब किसकी किस्मत चमक जाए कुछ नहीं कहा जा सकत है। संयुक्त अरब अमीरात के अबूधाबी में रहने वाले एक भारतीय के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ कि वह एक झटके में लगभग 20 करोड़ रुपए का मालिक बन गया। संयुक्त अरब अमीरात के अबूधाबी में 35 वर्षीय एक भारतीय व्यक्ति ने एक करोड़ दिरहम यानी 19.90 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता है। 'खलीज टाइम्स' की एक रिपोर्ट के मुताबिक मूल रुप से पंजाब के निवासी गुरप्रीत सिंह शारजाह में आईटी मैनेजर के रुप में काम करते हैं।

Punjab man won UAE jakpot of 19 crore

Punjab man won UAE jakpot of 19 crore

रिपोर्ट के मुताबिक, गुरप्रीत सिंह ने बीते 12 अगस्त को भाग्यशाली टिकट नंबर 067757 खरीदा। भारत के पंजाब राज्य के रहने वाले 35 वर्षीय गुरप्रीत पिछले 32 सालों से यूएई में रह रहे हैं और आखिरकार अपने 'दूसरे घर' में बसने की इच्छा रखते हैं। आयोजकों ने तीन सितंबर को गुरप्रीत सिंह को फोन किया और उन्हें बताया कि उन्होंने लॉटरी जीती है तो उन्हें लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। सिंह पिछले दो साल से अधिक समय से ‘बिग टिकट’ रैफल लॉटरी में हिस्सा ले रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर होने वाले लकी ड्रा पर उनका ध्यान बहुत कम जाता था। उन्हें नहीं पता था कि इस महामारी में उनका समय बदल जाएगा। 

गुरप्रीत सिंह ने बताया कि जब मैं तीन साल का था, तब मैं अपने माता-पिता के साथ यहां आया था। मेरे पिता यहां काम करते थे लेकिन अब वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं और पंजाब लौट गए हैं। मैं दुबई में काम करता हूं और मैं अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ शारजाह में रहता हूं। हम एक बेडरूम वाले फ्लैट में रहते हैं। मैं हमेशा अपने परिवार को बेहतर जीवनशैली देना चाहता था। मैंने हमेशा सोचा था कि अगर मेरे पास पैसा होगा तो मैं यहां एक घर खरीदूंगा। मैं अपने बूढ़े माता-पिता को यहां वापस लाऊंगा। वे पंजाब में अकेले रह रहे हैं। हर दिन काम से घर लौटते समय मैं हमेशा सोचता था कि कब लेडी लक मुझ पर फिदा होगा, लेकिन अब मैं वह सपना पूरा कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि जैकपॉट के पैसों से वह अरब अमीरात में एक घर खरीदेंगे और पंजाब से अपने माता-पिता को यहां लाएंगे ताकि वे उनके साथ रह सकें। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X