Monday, April 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना से और एक व्यक्ति की मौत, 15 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं

राज्य में प्रदेश के 75 में से 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण का अब एक भी एक्टिव केस नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 14, 2021 20:38 IST
UP logs 42 new Covid cases, 1 more death- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार को 42 नये मामले सामने आए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार को 42 नये मामले सामने आए हैं, वहीं संक्रमण से और एक व्यक्ति की मौत हो गई। आज जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कौशांबी जिले में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,783 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों में मिले 42 नये मरीजों के सापेक्ष इसी अवधि में 64 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में अब तक 16,85,689 कोविड-19 के मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 42 नये मरीज मिलने के बाद से अब तक के कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,08,918 हो गया है। 

अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने शनिवार को एक बयान में कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अन्य प्रदेशों की तुलना में न्यूनतम स्तर पर है। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल, 2021 तक उपचाराधीन मरीजों की संख्या 3,10,783 थी जो शनिवार को घटकर 446 रह गयी है। राज्‍य में शनिवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या 446 थी। सहगल ने बताया कि राज्‍य में शुक्रवार को 2.38 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई और अब तक 6.88 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय मामले कम होने पर भी नमूनों की जांच में कोई कमी नहीं आने दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है और अब तक पांच करोड़ 70 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में प्रयागराज में सात, महाराजगंज, गौतमबुद्ध नगर में तीन-तीन और लखनऊ, मेरठ, मुजफ्फरनगर, फतेहपुर, बरेली और सोनभद्र जिले में दो-दो नये संक्रमित पाये गये हैं। 

राज्य में प्रदेश के 75 में से 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण का अब एक भी एक्टिव केस नहीं है। उत्तर प्रदेश में अलीगढ़, अमेठी, बलिया, बहराइच, चित्रकूट, फरुर्खाबाद, हाथरस, फिरोजाबाद, हरदोई, कासगंज, कौशांबी, महोबा, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र में अब कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी एक्टिव केस नहीं है। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 49 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 26 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 446 है।

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement