Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UP Corona & Unlock Guidelines: यूपी में कोरोना से सिर्फ 1 की मौत, 5 जुलाई से लागू होगी नई गाइडलाइंस

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु का सिर्फ एक मामला सामने आया और राज्य में संक्रमण के 133 नये मरीज मिले।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2021 18:44 IST
यूपी में कोरोना से सिर्फ 1 की मौत, 5 जुलाई से लागू होगी नई गाइडलाइन- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO यूपी में कोरोना से सिर्फ 1 की मौत, 5 जुलाई से लागू होगी नई गाइडलाइन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु का सिर्फ एक मामला सामने आया और राज्य में संक्रमण के 133 नये मरीज मिले। शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से एक मौत हुई और इसके अलावा किसी अन्य जिले से मौत की कोई सूचना नहीं आई।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार 24 घंटे में सिर्फ एक मरीज की मौत के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 22,616 मरीजों की मौत हुई है जबकि संक्रमण के 133 नये मामले मिलने से अब तक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,06,384 हो गई है। राज्‍य में इस समय 2,560 संक्रमित उपचाराधीन हैं जिनका पृथकवास से लेकर सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

राज्य में पिछले 24 घंटे में 24 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला है जबकि 4 जिलों में ताजा मामले एक अंक में दर्ज किये गये हैं। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 228 मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं और अब तक स्वस्थ होकर घर जाने वाले मरीजों की कुल संख्या 16,81,208 हो गई है।

राज्य में गुरुवार को 2.70 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच कोरोना वायरस के लिए की गई और अब तक 5.83 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच हो चुकी है। बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे में लखनऊ और प्रयागराज से 11-11, वाराणसी से नौ, गाजियाबाद से सात तथा गोरखपुर से संक्रमण के छह नये मामले सामने आए हैं। 

उत्तर प्रदेश में 5 जुलाई से खुल सकेंगे मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम 

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार पांच जुलाई से कुछ और रियायतें देने जा रही है जिनके तहत सिनेमाघरों को भी कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप खोलने का निर्णय सरकार ने लिया है। इस बारे में विस्तृत आदेश बाद में जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिये कि कोरोना वायरस महामारी की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए पांच जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति होगी। योगी ने कहा कि कोविड के कारण सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय पर असर पड़ा है और उनकी जरूरतों/समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement