1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लोगों के दौड़ाने पर गड्ढे में गिरा गांव में घुसा तेंदुआ, रातभर बंधे रहने के बाद हुई मौत

लोगों के दौड़ाने पर गड्ढे में गिरा गांव में घुसा तेंदुआ, रातभर बंधे रहने के बाद हुई मौत

बताया जा रहा है कि गड्ढे में तेंदुए के गिरते ही लोगों ने साहस का परिचय देते हुए उसे रस्सी से फंसाकर पकड़ लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2019 11:27 IST
Representational Image | Pixabay- India TV
Representational Image | Pixabay

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के एक गांव में तेंदुए के घुसने की वजह से दहशत फैल गई। हालांकि काफी भागदौड़ के बाद ग्रामीणों को उसे पकड़ने में कामयाबी मिल गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के जटहा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम एकवनही उर्फ भागवतपुर में बुधवार की रात एक तेंदुआ एक व्यक्ति के घर में घुस गया। तेंदुए के घर में घुसने की जानकारी पर जुटे ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए तेंदुए को दौड़ाया। लोगों की भीड़ देख भाग रहा तेंदुआ शौचालय के लिए खुदे एक गड्ढे में गिर गया। 

बताया जा रहा है कि गड्ढे में तेंदुए के गिरते ही लोगों ने साहस का परिचय देते हुए उसे रस्सी से फंसाकर पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि तेंदुआ रात भर वहीं पड़ा रहा और अंत में उसकी मौत हो गई। तेंदुए की वजह से गांव में दहशत का माहौल बन गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10 दिन पहले गांव के पश्चिम सरेह में घूम रहे तेंदुए को किसानों ने देखा था। इसके बाद से कहीं उसकी चहलकदमी लोगों को नहीं मिल पाई थी। बुधवार की रात करीब साढ़े नौ बजे के बाद तेंदुआ एकवनही उर्फ भागवतपुर निवासी इशहाक के घर में घुस गया। परिवारजन ने उसे देखकर शोर मचाया।

ग्रामीणों ने हल्ला मचाते हुए तेंदुआ को दौड़ाया तो वह अपनी जान बचाकर भागते समय गांव के ही नवमी यादव के शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में जा गिरा। ग्रामीणों हिम्मत दिखाते हुए फंसे तेंदुए को पकड़ लिया। हालांकि रात भर गड्ढे में पड़े रहने के बाद जब गुरुवार की सुबह वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ा, उसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के आसपास एक और तेंदुए को देखे जाने की खबर से गांव के लोग दहशत में हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X