1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना से 15 और लोगों की मौत, 487 नए मरीज आए

UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना से 15 और लोगों की मौत, 487 नए मरीज आए

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गई तथा 487 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2021 21:23 IST
Uttar pradesh Lucknow noida kanpur coronavirus latest update news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttar pradesh Lucknow noida kanpur coronavirus latest update news

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गई तथा 487 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत के साथ राज्य में महामारी से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 8529 हो गई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 487 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वक्त कोरोना के 10132 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

प्रदेश में अबतक दो करोड़ 57 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 594641 हो गयी है और इनमें से 575980 संक्रमित पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं। प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से उबरने की दर अब बढ़कर 96.86 प्रतिशत हो गयी है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में 138000 से ज्यादा नमूनों की जांच की गई। प्रदेश में अब तक दो करोड़ 57 लाख से ज्यादा नमूने जांचे जा चुके हैं। 

प्रदेश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान होगा शुरू 

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि आगामी 16 जनवरी से प्रदेश में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होगा। टीके की पहली खेप प्रदेश के सभी नौ बड़े केंद्रों पर पहुंच चुकी है, जहां से उन्हें विभिन्न जिलों में कोल्ड चेन पॉइंट तक भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि टीका लगाने वाले कर्मियों का प्रशिक्षण तथा कोल्ड चेन संबंधी तमाम इंतजाम मुकम्मल कर लिए गए हैं। प्रसाद ने कहा कि लोगों को उनकी बारी आने पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा। तब तक सभी को सतर्क रहना होगा और कम से कम दो से तीन महीने या उससे ज्यादा समय तक पूरी सावधानी बरतनी होगी। 

नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 22 नये मामले सामने आये 

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मरीज सामने आये हैं जबकि 18 संक्रमण मुक्त हुये हैं । जनपद में संक्रमण के कारण अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 22 मरीज पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित18 मरीज उपचार के दौरान ठीक हुये हैं।

उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 265 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 24,892 मरीज संक्रमण मुक्त हुये हैं । उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 25,248 हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 91 लोगों की मौत हो चुकी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment