Friday, April 26, 2024
Advertisement

Vikas Dubey के बेटों से पूछताछ करेगी यूपी पुलिस, जानिए क्या है वजह

Vikas Dubey को मध्य प्रदेश पुलिस ने 9 जुलाई को उज्जैन में महाकाल मंदिर के परिसर से गिरफ्तार किया था, 10 जुलाई को कथित तौर से कानपुर ले जाते समय उसने गाड़ी से भागने का प्रयास किया, जिससे एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई।

IANS Written by: IANS
Updated on: August 21, 2020 16:22 IST
Vikas Dubey Case Police to interrogate vikas dubey son । Vikas Dubey के बेटों से पूछताछ करेगी यूपी प- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Vikas Dubey के बेटों से पूछताछ करेगी यूपी पुलिस, जानिए क्या है वजह

कानपुर. यूपी पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के दोनों बेटों से पूछताछ की जाएगी। विकास दुबे के दोनों बेटे कथित तौर पर अपनी मां ऋचा दुबे के साथ 29 जून को अमर दुबे की शादी में शामिल होने के लिए बिकरू गांव गए थे। 3 जुलाई को हुए बिकरू हत्याकांड मामले में विकास दुबे मुख्य आरोपी था, जिसका 8 जुलाई को एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया था।

पढ़ें- अब इस छोटे प्रदेश पर हैं AAP की निगाहें

जांच अधिकारी दधिबाल तिवारी के कहा, "हमें वायरल तस्वीरों के माध्यम से पता चला है कि विकास की पत्नी ऋचा, अपने दो नाबालिग बेटों के साथ 29 जून को अमर दुबे के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बिकरू गांव गई थीं। वे लखनऊ लौटने से पहले 1 जुलाई तक बिकरू गांव में ठहरे थे।"

पढ़ें- क्या अब पंजाब कांग्रेस में भी मचेगा बवाल?

SP देहात बृजेश श्रीवास्तव ने कहा, "ऐसे इनपुट मिले थे कि विकास का SHO चौबेपुर विनय तिवारी के साथ आमना-सामना हुआ था, जो एक जुलाई को राहुल तिवारी पर जानलेवा हमले की जांच करने बिकरू गांव गए थे, उस वक्त विकास दुबे के दोनो बेटे भी मौजूद थे। इसकी जांच पड़ताल करने के लिए पुलिस की एक टीम लखनऊ जाकर उनके बेटों से पूछताछ करेगी।"

पढ़ें- मानसून सत्र के लिए नरेंद्र मोदी सरकार के एजेंडे में 11 अध्यादेश

विनय तिवारी को बाद में सस्पेंड कर दिया गया और बिकरू हत्याकांड के आरोपियों के साथ मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार भी कर लिया गया था। राहुल तिवारी पर 1 जुलाई को हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस 3 जुलाई को विकास को पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी, तभी विकास और उसके सहयोगियों ने 8 पुलिसकर्मी को मौत के घाट उतार दिया।

पढ़ें- जानिए इमरान क्यों बोले.... हमें कश्मीर भी छोड़ना पड़ेगा

बाद में, विकास को मध्य प्रदेश पुलिस ने 9 जुलाई को उज्जैन में महाकाल मंदिर के परिसर से गिरफ्तार किया था, 10 जुलाई को कथित तौर से कानपुर ले जाते समय उसने गाड़ी से भागने का प्रयास किया, जिससे एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement