Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गैंगस्टर विकास दुबे के पिता के निधन की खबर हुई वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारे गए कानपुर का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के पिता रामकुमार दुबे के देहांत की खबर सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2020 0:41 IST
गैंगस्टर विकास दुबे के पिता के निधन की खबर हुई वायरल, जानिए क्या है सच्चाई - India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER गैंगस्टर विकास दुबे के पिता के निधन की खबर हुई वायरल, जानिए क्या है सच्चाई 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारे गए कानपुर का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के पिता रामकुमार दुबे के देहांत की खबर सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वायरल मैसेज में दावा किया गया कि रामकुमार दुबे का निधन हार्ट अटैक से हुआ है। इसके साथ ही इस मैसेज में यह भी कहा गया कि वे अपने बेटे के एनकाउंटर के बाद से गहरे सदमे में थे और उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया था। हालांकि बाद में जब य मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा और इसकी जांच की गई तो यह खबर अफवाह निकली। सीओ बिल्हौर ने दामाद दिनेश तिवारी के घर पहुंचकर सारी जानकारी ली और वहां उनके ठीक-ठाक मिलने पर हाल-चाल लेकर लौट गए।

कानपुर के चौबेपुर थाना के बिकरु गांव में 2-3 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गैंग ने 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की जघन्य हत्या के बाद से फरार अपराधी विकास दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। 

बता दें कि, कानपुर शूटआउट का मुख्य आरोपी और 5 लाख का इनामी विकास को 9 जुलाई को उज्जैन में महाकाल मंदिर में गार्ड ने पकड़ा लिया था। यहां पुलिस ने हिरासत में लेकर उससे 8 घंटे तक पूछताछ की थी। यूपी एसटीएफ अधिकारी विकास को लेकर सड़क के रास्‍ते कानपुर आ रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, शहर से करीब 17 किलोमीटर पहले शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे अचानक एक गाड़ी पलट गई जिसमें विकास दुबे था। कई अधिकारी चोटिल हो गए। मौका देखकर विकास दुबे ने एक अधिकारी की पिस्‍टल छीनी और भागने लगा। पीछे आ रही गाड़ी में बैठे पुलिसवालों ने उसका पीछा किया तो विकास गोलियां चलाने लगा। चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें विकास दुबे बुरी तरह घायल हो गया। उसे हैलट अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्‍टमॉर्टम और जरूरी कानूनी कार्रवाई के बाद शुक्रवार शाम तक उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement