Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जानिए कौन हैं BSP उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष, मायावती ने ट्वीट कर खुद दी जानकारी

बसपा ने उत्तर प्रदेश में भीम राजभर को अपना नया अध्यक्ष को नियुक्त किया है। इसकी जानकारी खुद बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2020 14:30 IST
Who is new BSP uttar pradesh president । जानिए कौन है BSP उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष, मायावती ने ट्वीट - India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo

लखनऊ. बसपा ने उत्तर प्रदेश में भीम राजभर को अपना नया अध्यक्ष को नियुक्त किया है। इसकी जानकारी खुद बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर दी। मायावती ने कहा, "यूपी में अति-पिछड़े वर्ग (ओबीसी) में राजभर समाज के पार्टी व मूवमेन्ट से जुड़े पुराने, कर्मठ एवं अनुशासित सिपाही श्री भीम राजभर, निवासी ज़िला मऊ (आज़मगढ़ मण्डल) को बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इनको हार्दिक बधाई व शुभकामनायें।"

अभी तक राज्‍यसभा के पूर्व सदस्‍य मेरठ निवासी मुनकाद अली बसपा के प्रदेश अध्‍यक्ष थे। हाल में हुए विधानसभा उपचुनाव में बसपा का प्रदर्शन 2017 के मुकाबले कमजोर रहा है। उपचुनाव में बसपा सात विधानसभा क्षेत्रों में से सिर्फ एक सीट पर दूसरे स्‍थान पर रही, जबकि 2017 में हुए आम चुनाव में इन सात में से तीन सीटों पर दूसरे स्‍थान पर थी।

यह अलग बात है कि बसपा इन सातों में से 2017 में भी कोई सीट जीत नहीं सकी थी। उपचुनाव में बांगरमऊ, देवरिया, टूंडला, बुलंदशहर, नौगांव सादात और घाटमपुर सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को और मल्‍हनी सीट पर समाजवादी पार्टी को जीत मिली है। उपचुनाव के परिणाम में बसपा सिर्फ बुलंदशहर में दूसरे स्‍थान पर रही, जबकि 2017 में बसपा के उम्‍मीदवार बुलंदशहर, टूंडला और घाटमपुर में दूसरे स्‍थान पर थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement