Friday, March 29, 2024
Advertisement

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को एक मामले में जमानत मिली

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ दर्ज दो मामलों में एक में उन्हें सुल्तानपुर की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को जमानत दे दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2021 18:58 IST
Somnath Bharti, Somnath Bharti Bail Granted, Somnath Bharti AAP, Somnath Bharti Bail- India TV Hindi
Image Source : PTI सोमनाथ भारती के खिलाफ दर्ज दो मामलों में एक में उन्हें सुल्तानपुर की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को जमानत दे दी।

सुल्तानपुर: आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ दर्ज दो मामलों में एक में उन्हें सुल्तानपुर की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को जमानत दे दी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के अस्पतालों के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर भारती के खिलाफ ये मामले दर्ज किए गए थे। भारती ने बीते शनिवार को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ रायबरेली और अमेठी में मामले दर्ज किए गए थे। फिलहाल, भारती को जेल में ही रहना पड़ेगा क्योंकि रायबरेली में उनके खिलाफ दर्ज शिकायत की सुनवाई शनिवार को होगी।

सोमनाथ भारती को इन शर्तो पर दी गई जमानत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारती के वकील रुद्र प्रताप सिंह उर्फ मदन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के जज पीके जयंत ने 30-30 हजार रुपये के मुचलके पर भारती को सशर्त जमानत दी है। शर्त के तहत उन्हें गवाहों को धमकाने की कोशिश नहीं करने और सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने को कहा गया। बता दें कि दिल्ली के कानून मंत्री रह चुके और इस वक्त राष्ट्रीय राजधानी के मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को गत सोमवार को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यूपी के मुख्‍यमंत्री के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सुनवाई शनिवार को होगी।

भारती की गिरफ्तारी पर छिड़ गया था सियासी संग्राम
भारती की गिरफ्तारी पर सियासी संग्राम भी छिड़ गया था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारती की गिरफ्तारी को लेकर योगी सरकार पर हमला बोल दिया था, जिसके जवाब में यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा था कि भारती ने मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी थी और पुलिसवालों की वर्दी उतरवा लेने का धौंस जमाया था। खन्ना के केजरीवाल से कहा था कि उन्हें अपने पद की गरिमा का जरा भी एहसास है तो उन्हें तुरंत अपने विधायक सोमनाथ भारती की इस करतूत के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement