Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर हुए हिंसा मामले में जौनपुर में कार्रवाई, 711 लोगों पर मुकदमा दर्ज, वसूले जाएंगे 40 लाख रुपए

Agnipath Scheme Protest: जौनपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा में 40 लाख रुपए की सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है। पुलिस के मुताबिक तीन अलग-अलग थानों में करीब 711 लोगों पर मुकदमा दर्ज है। इन सभी लोगों से वसूली की जाएगी।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 23, 2022 15:24 IST
 Action in Jaunpur in connection with Agneepath scheme violence- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO   Action in Jaunpur in connection with Agneepath scheme violence  

Highlights

  • अग्निपथ योजना को लेकर हुए हिंसा मामले में जौनपुर में कार्रवाई
  • 711 लोगों पर मुकदमा दर्ज
  • वसूले जाएंगे 40 लाख रुपए

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा के बाद उपद्रव करने वालों पर सरकार कार्रवाई कर रही है। इसी सिलसिले में जौनपुर में भी कार्रवाई की जाएगी इसके लिए उन लोगों की पहचान की जा रही है जो लोग इस प्रदर्शन में शामिल थे। बताया गया कि जौनपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा में 40 लाख रुपए की सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है। पुलिस के मुताबिक तीन अलग-अलग थानों में करीब 711 लोगों पर मुकदमा दर्ज है। इन सभी लोगों से वसूली की जाएगी। पुलिस ने उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए 7 पुलिस टीमों का गठन किया है। अलग-अलग थाना क्षेत्र में 7 टीमों द्वारा उपद्रवियों को पहचानने का काम शुरू कर दिया गया है।

वीडियो फुटेज खंगाले जा रहे

बताया गया कि इनकी पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरे की सहायता ली जा रही है। इसके अलावा अन्य वीडियो फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। संर्विलांस टीम की भी सहायता ली जा रही है। बता दें, मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे देश में बवाल मचा। सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश और बिहार में इसका असर देखा गया। योजना पर भड़के छात्र उग्र हो गए और सड़कों पर तोड़-फोड़ मचा दिया। यूपी के बलिया जिले में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। कई जगह रेलवे ट्रैक पर टायर जलाए गए।

जमानती वारंट जारी किया जा रहा 

वहीं जौनपुर में थाना सिकरारा के लाला बाज़ार में उपद्रवियों ने सरकारी बस और पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ और आगजनी की। जिसके बाद सिकरारा थाना पुलिस ने 79 नामजद और 250 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। 32 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वहीं थाना बदलापुर में भी उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। जिसमें 36 नामजद और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस के मुताबिक बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया जा रहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement