Friday, March 29, 2024
Advertisement

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भारी बवाल, गार्ड और पुलिस से भिड़े छात्र, कई घायल

भगदड़ में कई छात्र और पुलिसकर्मी घायल हो गए। अभी यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र पिछले 101 दिनों से शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 19, 2022 18:54 IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल - India TV Hindi
Image Source : ANI इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल

Allahabad University: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में सोमवार भारी बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी में हिंसा उस वक्त भड़क गई, जब छात्रों ने सुरक्षा गार्डों और फिर पुलिस के साथ मारपीट की। परेशानी तब शुरू हुई जब गार्ड ने एक छात्र नेता को परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया। छात्र नेता ने कहा कि वह कैंपस के अंदर बैंक जा रहे थे। इससे हाथापाई हुई और पथराव होना शुरू हो गया। अंदर खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। बाइक में आग लगा दी गई। 

बवाल बढ़ने पर अतिरिक्त पुलिस को बुलाया गया। खबरों के मुताबिक, इस भगदड़ में कई छात्र और पुलिसकर्मी घायल हो गए। खबर लिखे जाने तक यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र पिछले 101 दिनों से शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं।

बीते दिन भी छात्रों और पुलिस के बीच झड़प 

बीते दिन भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों की फीस बढ़ोतरी को लेकर पुलिस से तीखी झड़प हुई थी। इस दौरान यूनिवर्सिटी कैंपस में अफरा-तफरी मच गई थी। उस समय आंदोलन कर रहे कुछ छात्रों ने भू समाधी लेने का ऐलान किया था। इसके बाद भू समाधि लेने की कोशिश करते छात्रों को पुलिस ने जबरन हटाना शुरू कर दिया था।

देखते ही देखते छात्रों और पुलिसकर्मियों में झड़प हो गई और धक्का-मुक्की भी की गई थी। छात्रों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में अनशन स्थल के पास कब्र खोदी और भू समाधि लेने की कोशिश करने लगे। पुलिसकर्मी एक-एक छात्र को घसीटकर वहां से हटाने लगे, जिसके बाद वहां का माहौल बिगड़ गया। छात्रों और पुलिस के बीच देर तक झड़प हुई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement