Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Owaisi on Gyanvapi: "बाबरी मस्जिद धोखे से खोई, अब दूसरी नहीं खोने देंगे," ज्ञानवापी सर्वे पर बोले ओवैसी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक बार फिर शुरू किया गया। वहीं इस बीच AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पर सवाल उठाए हैं।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 14, 2022 16:53 IST
Asaduddin Owaisi reacts on Gyanvapi Masjid Survey- India TV Hindi
Image Source : ANI Asaduddin Owaisi reacts on Gyanvapi Masjid Survey

Highlights

  • फिर शुरू हुआ ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम
  • सर्वे के दौरान ज्ञानवापी के दोनों तहखाने खोले गए
  • असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे पर खड़े किए कई सवाल

Owaisi on Gyanvapi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक बार फिर शुरू किया गया। सर्वे टीम ने यहां नन्दी के आसपास के इलाके में सर्वे का काम पूरा किया। सर्वे के दौरान ज्ञानवापी के दोनों तहखाने खोले गए। वहीं इस बीच AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पर सवाल उठाए हैं। 

"धोखे से खोई बाबरी मस्जिद"

AIMIM चीफ ने कहा कि बगैर कोई कानूनी कार्रवाई के हमारे घरों को तोड़ दिया जाता है। ओवैसी ने कह कि हमने धोखे के कारण बाबरी मस्जिद खोई। सुप्रीम कोर्ट से वादे के बावजूद मस्जिद शहीद हुई। अब हम दूसरी मस्जिद नहीं खोने देंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद थी और रहेगी।

ओवैसी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आप इस देश को दोबारा उस माहौल में झोकना चाहते हैं जिसमें मेरी जेनरेशन तबाह हो गई। हम नहीं चाहते वो माहौल दोबोरा पैदा हो। ओवैसी ने कहा कि 1991 के कानून पर पीएम मोदी क्यों नहीं बोलते? पीएम बोलें कि उनकी सरकार 1991 कानून के पक्ष में खड़ी है। इन्हीं हथकंडों से हमने बाबरी मस्जिद खो दी, इससे भारत कमजोर हुआ। ओवैसी ने कहा कि 1991 के कानून का लिहाज रखिए।

"पीएम मोदी तोड़ें चुप्पी"

ओवैसी ने पूछा कि किस बात का सर्वे हो रहा है? ओवैसी ने पूरी कार्रवाई को 1991 के कानून का उल्लंघन करार दिया और पीएम मोदी से अपनी चुप्पी तोड़ने को कहा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अयूब पटेल की बेटी के आंसू पर भावुक हो गए, अब वो इस मामले में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी निभाएं। 

इस दौरान ओवैसी ने तमाम विपक्षी पार्टियों को भी सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए पूछा कि ज्ञानवापी का मसला चल रहा है लेकिन क्या कांग्रेस, सपा और बीएसपी में से कोई भी बोला? उन्होंने कहा कि सब खामोश बैठे हैं, आखिर क्यो नहीं बोलते? 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement