Friday, March 29, 2024
Advertisement

Azam Khan: जल्द ही जेल से बाहर आएंगे आजम खान? जानें सपा नेता को लेकर क्या बोले अखिलेश

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, "सरकार की लगातार कोशिश रही है कि उनपर इतना दबाव हो कि वे जेल से बाहर ही नहीं निकल पाए। हमें उम्मीद है कि उनके साथ न्याय होगा।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 11, 2022 20:40 IST
Azam Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Azam Khan

Highlights

  • हमें आशा है कि आजम खां जल्द ही जेल से बाहर आएंगे- अखिलेश
  • अखिलेश ने यूपी सरकार के बुलडोजर कार्रवाई पर भी उठाए सवाल
  • सबसे ज्यादा गैरकानूनी घर भाजपा के लोगों के हैं- अखिलेश

Azam Khan: समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को आजमगढ़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जेल में बंद आजम खान को लेकर कहा कि जल्द ही वह बाहर आएंगे। बुधवार को अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि आजम खान जेल से बाहर आएं। सरकार के दबाव में कुछ अधिकारियों ने उन पर गलत केस लाद दिए। उच्च और सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। हमें आशा है कि आजम खां जल्द ही जेल से बाहर आएंगे। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, "सरकार की लगातार कोशिश रही है कि उनपर इतना दबाव हो कि वे जेल से बाहर ही नहीं निकल पाए। हमें उम्मीद है कि उनके साथ न्याय होगा।

'सबसे ज्यादा गैरकानूनी घर भाजपा के लोगों के हैं'

अखिलेश ने यूपी सरकार के बुलडोजर कार्रवाई पर भी कई सवाल उठाए।" मीडिया से बातचीत में एक सवाल पर उन्होंने कानपुर की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वहां गरीब अपना काम करने गया था उसका घर गिरा दिया गया। ये सरकार बुलडोजर चलाकर के डराना चाहती है। खासकर के मुसलमान भाइयों के दिल में डर पैदा करने के लिए सरकार बुलडोजर चलवा रही है। ये कार्रवाइयां उन पर ज्यादा होती हैं जो उनकी पार्टी के नहीं है। चिन्हित करके बुलडोजर चल रहा है।

उन्होंने कहा, आजमगढ़ अल्जामेयअतुल अशरफिया अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय है उसपर भी बुल्डोजर चलवाने के लिए प्रशासन पहुंच गया। देश कानून से चलना चाहिए। सबसे ज्यादा गैरकानूनी घर भाजपा के लोगों के हैं। बरेली का जिक्र करते हुए कहा कि वहां पॉश इलाके में बिना नक्शा पास कराए सबसे ज्यादा मकान भाजपा के लोगों के हैं। क्या उनके घरों में सरकार ने बुलडोजर चलवाया। थाने में एक बेटी के साथ बलात्कार हुआ क्या थाने में बुल्डोजर चलवाएगी सरकार।

'राशन हटा लो तो आज देश के हालात श्रीलंका जैसे'
सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के सवाल पर फिर से सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में न्याय नहीं मिलेगा, जो न्याय मांगने जाएगा उस पर बुलडोजर चल जाएगा। राजनीतिक लोगों को इस तरह से घेरना गलत है। इस पर चर्चा भी गलत है। बेरोजगारी गरीबी पर चर्चा करनी चाहिए। मीडिया से ही पूछा कि यदि केवल राशन हटा लो तो क्या आज देश के हालात श्रीलंका जैसे नहीं है। सरकार राशन हटा लेगी तो देश के वही हालात होंगे जो श्रीलंका के हैं। ये कहते थे कि रुपया ताकतवर बनेगा। आज रुपया कहां पहुंच गया। नौजवान पढ़ लिखकर नौकरी नहीं पा पा रहा है। पिछला एमओयू जमीन पर नहीं उतर पाया अब दूसरे की तैयारी सरकार कर रही है। सपना दिखाया जाएगा कि निवेश आएगा। सरकार बताए कि पिछले एमओयू का कितना पैसा जमीन पर आया। सरकार गरीबों का राशन कैसे बंद हो इसका तरीका ढूंढ रही है।

'खाई पैदा करने की कोशिश में लगी है बीजेपी सरकार'
ज्ञानवापी मामले में उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने जानबूझ कर समाज मे कैसे नफरत फैले इस पर काम कर रही है। वो खाई पैदा करने की कोशिश में लगी है। खासकर वो चाहते हैं कि मुसलमान भाइयों में डर पैदा हो इसके प्रयास में सरकार जुटी है। बोले, सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले हैं जिसमें यह कहा गया है कि पुरानी चीजों से छेड़छाड़ नहीं हो सकती है। कहा कि मै कोर्ट से अपील करना चाहता हूं कि कोई ऐसा फैसला न हो जिससे समाज में खाई पैदा हो। कुछ लोग समाज में खाई पैदा करना चाहते हैं।

(इनपुट- IANS)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement