बुलंदशहर: तिरंगा यात्रा के दौरान वीडियो में आपत्तिजनक ऑडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर के खुर्जा के पुलिस सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि अरनिया थाना अंतर्गत सरसौल गांव में एक तिरंगा रैली निकाली गई थी।

Vineet Kumar Written By: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: August 17, 2022 17:10 IST
Tiranga Yatra, Tiranga Yatra Arrested, Bulandshahr Tiranga Yatra, Bulandshahr Tiranga- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER.COM/BULANDSHAHRPOL खुर्जा के पुलिस सीओ दिलीप सिंह।

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तिरंगा यात्रा के दौरान वीडियो में कथित आपत्तिजनक वीडियो डालना जिहान खान नाम के एक शख्स को भारी पड़ गया है। इस 21 वर्षीय युवा ने तिरंगा रैली के दौरान वीडियो में आपत्तिजनक वीडियो डाला था, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि तिरंगा यात्रा के वीडियो को एडिट कर वीडियो में कथित आपत्तिजनक ऑडियो डालने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोपी जिहान खान को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

‘जिहान खान को गिरफ्तार किया गया है’

बुलंदशहर के खुर्जा के पुलिस सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि अरनिया थाना अंतर्गत सरसौल गांव में एक तिरंगा रैली निकाली गई थी। इस रैली का एक आपत्तिजनक वीडियो हमारे संज्ञान में आया जिस पर कार्रवाई करते हुए 21 वर्षीय जिहान खान को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिहान खान ने कथित तौर पर मूल वीडियो को एडिट किया था और इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया था। सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और कानूनी कार्रवाई कर रही है।


देश में जमकर निकाली गई थी तिरंगा यात्रा
बता दें कि देश की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा था। इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन लॉन्च किया था। इसके तहत देशवासियों ने अपने घरों पर तिरंगा लगाया था और देश के तमाम शहरों में तिरंगा यात्राएं निकाली गई थीं। इस दौरान छिटपुट जगहों से कुछ अप्रिय वारदातों की खबरें भी आई थीं लेकिन देश की शान तिरंगे से जुड़े इस महौत्सव को लेकर देशवासियों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022