Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने कर्नाटक में गृह लक्ष्मी योजना का किया ऐलान, हर गृहिणी को मिलेंगे 2 हजार रुपये महीना

कांग्रेस ने गृह लक्ष्मी योजना लाने का ऐलान किया है। अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो कर्नाटक में हर गृहिणी को मासिक 2000 रुपए दिए जाएंगे।

Reported By : T Raghavan Edited By : Swayam Prakash, Deepak Vyas Updated on: January 16, 2023 17:18 IST
कांग्रेस ने कर्नाटक में गृह लक्ष्मी योजना का किया ऐलान- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस ने कर्नाटक में गृह लक्ष्मी योजना का किया ऐलान

कर्नाटक में कांग्रेस ने गृह लक्ष्मी योजना लाने का ऐलान किया है। प्रियंका गांधी ने अपनी रैली के दौरान कहा कि कर्नाटक में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो राज्य की हर गृहिणी को हर महीने 2000 रुपए दिए जाएंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आप महिलाएं है जिनके कंधों पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी है, आप ही की वजह से आज कर्नाटक इतना मजबूत राज्य बना है।

प्रियंका के ऐलान के बाद कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से भी की योजना की घोषणा

 भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कहना है कि गृह लक्ष्मी योजना  उन महिलाओं के लिए सौगात के समान होगी, ​जो एलपीजी की आसमान छूती कीमत और महंगाई की मार झेल रही हैं। कांग्रेस यह चाहती है कि राज्य की महिलाएं आगे बढ़ें, महिला सशक्तिकरण हो। वे अपने पैरों पर खुद खड़ी होकर आत्मनिर्भर बन सकें और अपने बच्चों का पालन पोषण कर सकें। कांग्रेस कर्नाटक में हर महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए दृढ़ सं​कल्पित है। 

महिला स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरित होकर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाएं: कांग्रेस

महिला कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में प्रियंका गांधी इस योजना की घोषणा के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक रूप से भी कर्नाटक के लोगों के लिए गृह लक्ष्मी योजना की घोषणा कर दी। इस अवसर पर राज्य की महान महिलाओं जैसे कित्तूर रानी चेन्नम्मा, ओनाके ओबवावा, रानी अब्बक्का, उमाबाई कुंडापुर और अन्य प्रसिद्ध महिला स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया गया। कांग्रेस ने कहा कि इन महिलाओं के त्याग और ​बलिदान से प्रेरित होकर बीजेपी द्वारा किए गए अत्याचार के खिलाफ महिलाओं को आवाज उठाना होगा। 

कर्नाटक के सीएम ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने प्रियंका गांधी के बेंगलुरु आने और 2 हजार रुपए हर महिला को देने के मामले पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 'आने दीजिए उन्हें बहुत लोग बेंगलुरु आते हैं, मुझे कोई एतराज नहीं है कार्यक्रम भी हो, पर एक बात मैं समझ नहीं पाया कि कार्यक्रम का नाम 'ना नायकी' (मैं महिला नेता) रखा गया है, कर्नाटक की महिला उनकी इस आवाज को सुनने तैयार नहीं है। उनके पीछे कोई महिला चलने को तैयार नहीं है, तभी उन्हें खुद को नेता घोषित करना पड़ रहा है, ये बात समझ से परे है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement