Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा का आज 110वां दिन, राहुल ने बागपत के मविकला से शुरू की यात्रा; RLD कार्यकर्ताओं ने भी लिया हिस्सा

कड़ाके की सर्दी के बीच राहुल एक बार फिर सफेद टी-शर्ट पहनकर पदयात्रा करते दिखे। उनके साथ बड़ी संख्या में लोग हाथों में तिरंगे लेकर रवाना हुए। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत कई वरिष्ठ नेता भी राहुल के साथ कदमताल करते नजर आए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 04, 2023 10:41 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी

बागपत: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित मवीकलां में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार सुबह 6 बजे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में फिर शुरू हुई। राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के जिलाध्यक्ष की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी इस यात्रा में हिस्सा लिया। राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सुबह दिल्ली से मवीकलां पहुंचे और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक यात्रा 6 बजे से एक बार फिर शुरू की गई। हालांकि, प्रियंका सुबह यात्रा में शामिल नहीं हुईं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उनके अपराह्न 12 बजे के बाद यात्रा में शामिल होने की संभावना है।

कड़ाके की सर्दी में सफेद टी-शर्ट में पदयात्रा करते दिखे राहुल

इस बीच, रालोद के बागपत जिलाध्यक्ष रामपाल धामा समेत पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए। इससे पहले, कांग्रेस की तरफ से बताया गया था कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी यात्रा में हिस्सा लेंगे, मगर रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने बताया कि जयंत इस समय विदेश में हैं। कड़ाके की सर्दी के बीच राहुल एक बार फिर सफेद टी-शर्ट पहनकर पदयात्रा करते दिखे। उनके साथ बड़ी संख्या में लोग हाथों में तिरंगे लेकर रवाना हुए। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत कई वरिष्ठ नेता भी राहुल के साथ कदमताल करते नजर आए।

अखिलेश, मायावती और जंयत चौधरी ने यात्रा से बनाई दूरी
कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' मंगलवार दोपहर बाद गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से उत्तर प्रदेश में दाखिल हुई थी। यह यात्रा बागपत से शामली होते हुए गुरुवार को हरियाणा की ओर रवाना हो जाएगी। यात्रा बुधवार सुबह मवीकलां गांव से शुरू हुई और दोपहर में यह गुफा मंदिर पहुंचेगी, जहां दर्शन और भोजन के वास्ते कुछ समय के लिए विश्राम किया जाएगा। विश्राम के बाद यात्रा सरूरपुर कलां गांव से होते हुए बड़ौत कस्बे में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी बड़ौत के छपरौली चुंगी में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। सभा समाप्त होने के बाद यात्रा शामली जिले के लिए रवाना होगी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा की मुखिया मायावती और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने खुद को कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से अलग रखा है, लेकिन उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को बधाई दी है।

राम मंदिर न्यास के सचिव चंपत राय ने की राहुल की तारीफ
इसके अलावा, राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास और श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने भी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सराहना की। चंपत राय ने कहा, “देश में पैदल चल रहे एक युवक का मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं उसके इस कदम की सराहना करता हूं।” राय ने कहा, “इसमें कुछ भी गलत नहीं है। मैं आरएसएस का कार्यकर्ता हूं और आरएसएस कभी भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की निंदा नहीं करता।” उन्होंने कहा, “वह (राहुल गांधी) इस खराब मौसम में चल रहे हैं। इसकी सराहना की जानी चाहिए। मुझे कहना होगा कि हर किसी को देश की यात्रा करनी चाहिए।”

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement