Friday, April 26, 2024
Advertisement

Gyanvapi Masjid Case : कल से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम, प्रशासनिक अधिकारियों की आज अहम बैठक

ज्ञानवापी मस्जिद में कल सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक सर्वे का काम होगा।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 13, 2022 13:17 IST
Gyanvapi Masjid - India TV Hindi
Image Source : PTI Gyanvapi Masjid 

Highlights

  • कल सुबह से शुरू होगा सर्वे का काम
  • आज हुई अधिकारियों की अहम बैठक

Gyanvapi Masjid Case : वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम कल से शुरू होगा। इससे पहले आज सर्वे की पूरी प्लानिंग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सर्वे की पूरी रूप रेखा पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में याचिका दायर करने वाली महिलाओं और दोनों पक्षों के वकीलों को भी बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक ज्ञानवापी मस्जिद में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक सर्वे का काम होगा । 

चप्पे-चप्पे की होगी वीडियोग्राफी 

कोर्ट के आदेश के मुताबिक मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी होगी। इस दौरान ताला खुलवाकर या तुड़वाकर भी सर्वे किया जाएगा। मस्जिद के तहखाने का भी सर्वे होगा। इस सर्वे को पूरा कराने की जिम्मेदारी डीएम और पुलिस कमिश्नर की होगी। इतना ही नहीं कोई पक्ष सहयोग न भी करे तब भी सर्वे का काम नहीं रुकेगा। वादी, प्रतिवादी, वकील, एडवोकेट कमिश्नर और उनके सहायक भी सर्वे में मौजूद रहेंगे।

विरोध करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई 

वहीं सर्वे का विरोध करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आदेश के मुताबिक एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ही रहेंगे जबकि विशाल सिंह और अजय सिंह सहायक कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं। कोर्ट ने पूरी सर्वे रिपोर्ट 17 मई को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement