Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीवेज से भरी गंगा, रास्ते में जलते शव... भारतीय अमेरिकी मॉडल ने वाराणसी को बताया 'सबसे डरावना शहर'

अपर्णा सिंह मूलत: लखनऊ की रहने वाली है लेकिन उनकी परवरिश अमेरिका में ही हुई है। वीडियो फुटेज की शुरुआत अपर्णा सिंह के यह कहने से हुई कि गंगा नदी प्रदूषित हैं और सीवेज से भरी हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 02, 2022 17:02 IST
model aparana singh visit varanasi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वाराणसी ट्रिप पर आई थी भारतीय अमेरिकी मॉडल

वाराणसी: भारतीय-अमेरिकी मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, जिनका परिवार लखनऊ से है, ने अपने टिकटॉक वीडियो में वाराणसी को 'डरावना शहर' कहा जिसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गई। अटलांटा निवासी अपर्णा सिंह अपने ज्वेलरी ब्रांड इंडियन गॉडेस बुटिक के निर्माताओं से मिलने के लिए बिजनेस ट्रिप पर वाराणसी आई थीं। अपनी ट्रिप के दौरान अपर्णा ने 'स्केरिस्ट सिटी आई एवर विजिट: वाराणसी, इंडिया' शीर्षक से एक टिकटॉक वीडियो शूट किया। इस पर लगभग 10 हजार लोगों ने उनको निशाने पर लिया। इसमें कई लोगों ने उन्हें खुले दिमाग से यात्रा करने के लिए कहा। बढ़ती आलोचना को देखते हुए अपर्णा ने माफी मांग ली है लेकिन विवाद बढ़ता जा रहा है।

गंगा नदी प्रदूषित हैं और सीवेज से भरी हैं- अपर्णा

अपर्णा सिंह मूलत: लखनऊ की रहने वाली है लेकिन उनकी परवरिश अमेरिका में ही हुई है। वीडियो फुटेज की शुरुआत अपर्णा सिंह के यह कहने से हुई कि गंगा नदी प्रदूषित हैं और सीवेज से भरी हैं। आप देखते हैं कि लोग इसमें स्नान कर रहे हैं। होटल के रास्ते में आप शवों को जलते हुए देखते हैं और होटल को देखें, यह कितना डरावना लगता है। अपर्णा ने वीडियो में कहा, आप लोगों को और कुत्तों को सड़क के बीच में सोते हुए देख सकते हैं, यह जगह वास्तव में खौफनाक है। लेकिन अपर्णा का वीडियो आने पर लोगों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी। एक टिकटॉक यूजर ने लिखा, अगली बार पहले से ही रिसर्च कर लें और बिना किसी निर्णय के नए एक्सपीरियंस के लिए तैयार रहें। इस पर अपर्णा ने जवाब दिया, मैंने अपनी रिसर्च कर ली, यह मेरी कल्पना से भी बदतर था और मैं डर गई थी।

अपर्णा सिंह को मिली थी फोर्ब्स इंडिया में जगह
वहीं, कुछ अन्य यूजर्स ने लिखा कि सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत ही काशी को सबसे चमत्कारी जगह बनाती है। हम सबको वहां जाने के लिए कहेंगे। यूजर्स के रिएक्शन देख कर अपर्णा सिंह ने अपने वीडियो और कमेंट के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा, मैं क्षमा चाहती हूं, मेरा इरादा किसी का अपमान करना नहीं था। मैं केवल अपना एक्सपीरियंस बता रही थी। अपर्णा ने कहा, मैं हर जगह यात्रा कर रही हूं। मैं जयपुर के बारे में पोस्ट कर रही हूं, मैं मुंबई के बारे में पोस्ट कर रही हूं। आप सभी मेरे द्वारा पोस्ट किए गए अच्छे वीडियो का संज्ञान नहीं लेते, लेकिन जब मैं अपने बुरे एक्सपीरियंस के बारे में बताती हूं, तो मेरी आलोचना शुरू हो जाती है। द न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया सिंह को फोर्ब्स इंडिया में स्थान दिया गया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement