Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Keshari Nath Tripathi: वरिष्ठ बीजेपी नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी (Keshari Nath Tripathi) का सोमवार को निधन हो गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 08, 2023 9:35 IST
वरिष्ठ बीजेपी नेता केशरी नाथ त्रिपाठी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वरिष्ठ बीजेपी नेता केशरी नाथ त्रिपाठी

Keshari Nath Tripathi: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी (Keshari Nath Tripathi) का सोमवार को निधन हो गया है। पंडित केशरीनाथ लंबे समय से बीमार चल रहे थे। केशरीनाथ ने 8 जनवरी सुबह करीब 5 बजे प्रयागराज में प्राण त्यागे। केशरी नाथ त्रिपाठी का देहांत 88 साल की उम्र में हुआ है। केएन त्रिपाठी ने आज प्रयागराज में अपने घर पर अंतिम सांस ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी जताया शोक

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "श्री केशरी नाथ त्रिपाठी जी को उनकी सेवा और बुद्धि के लिए सम्मान दिया जाता था। वे संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार थे। उन्होंने यूपी में भाजपा के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और राज्य की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ऊं शांति।"

पश्चिम बंगाल, बिहार, मेघालय और मिजोरम के रहे राज्यपाल 
BJP के सीनियर नेता केशरी नाथ त्रिपाठी तीन बार विधानसभा अध्य्क्ष रह चुके हैं। केशरी नाथ का 10 नवंबर 1934 को जन्म हुआ था। पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी अपने पिता की सात संतानों में चार बेटियों और तीन बेटों में सबसे छोटे बेटे थे। वह जुलाई 2014 से जुलाई 2019 तक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं। इतना ही नहीं केशरी नाथ ने बिहार, मेघालय और मिजोरम के राज्यपाल का भी पदभार संभाला। इसके अलावा केशरी नाथ त्रिपाठी बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रह चुके थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement