Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लखनऊ में बेटी की शादी से कुछ घंटे पहले फांसी पर लटके मिले पिता, जानें पूरा मामला

58 वर्षीय शख्स ने लखनऊ के बाहरी इलाके मोहनलालगंज के टिकरासनी गांव में अपने घर में यह वारदात की। घटना का पता तब चला जब उसके कुछ रिश्तेदार कमरे में पहुंचे और उसे फंदे पर लटका पाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 28, 2022 10:32 IST
दुल्हन- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दुल्हन

लखनऊ: एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी से कुछ घंटे पहले ही फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। 58 वर्षीय सुनील कुमार द्विवेदी ने लखनऊ के बाहरी इलाके मोहनलालगंज के टिकरासनी गांव में अपने घर में यह वारदात की। घटना का पता तब चला जब उसके कुछ रिश्तेदार कमरे में पहुंचे और उसे फंदे पर लटका पाया। मृतक के बेटे अंकुर ने बताया कि उसके पिता सुनील शराबी थे और उसके रिश्तेदार इसका विरोध करते थे। शराब पीने के लिए फटाकर लगाए जाने पर उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

शादी में रिश्तेदारों को गाली देने लगा था शराबी पिता

अंकुर ने बताया कि उसके पिता शनिवार को नशे की हालत में घर लौटे और शादी में शामिल होने के लिए घर पहुंचे अपने रिश्तेदारों को गाली देने लगे। इस पर लोगों ने उन्हें फटकार लगाई। इस से आहत होकर उसने यह कदम उठाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

नशेड़ी बाप ने बेटी का गला काटा
वहीं, आपको बता दें कि नवंबर में ही बिहार के मुजफ्फरपुर में एक नशेड़ी बाप गोनू भगत ने अपनी बेटी का दाब से गला काट कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। यह घटना छठ के दिन हुई थी। इस घटना के पीछे 100 रुपये को लेकर विवाद की बात कही जा रही थी। जिले के बरूराज थाना क्षेत्र के सहमलवा गांव में एक पिता ने अपनी बेटी से 100 रुपये मांगे थे इसी को लेकर कहासुनी हो गई थी। घटना को लेकर गोनू की पत्नी ने बताया है कि अक्सर उसका पति शराब के नशे में रहता था। उस दिन बेवजह लड़ाई झगड़ा करने लगा और मारपीट भी की।

हत्या के बाद भाग गया पिता
उसने बताया कि उनकी 15 वर्षीय बेटी खुशी ने इसका विरोध किया तो इसी बात को लेकर दोनों पिता-बेटी में कहासुनी होने लगी। इसके बाद तो आरोपी ने दाब उठाया और अपनी बेटी के गले पर जोरदार वार कर दिया जिससे उसका गला कट गया। उसकी मां चीखने लगी तो आरोपित गोनू भगत वहां से फरार हो गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement