Monday, May 13, 2024
Advertisement

मायावती ने लगाया समाजवादी पार्टी और बीजेपी के मिले होने का आरोप, कहा- 'अब मुस्लिम समाज को समझने की जरूरत'

बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट करके समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि हाल ही में आए उपचुनाव के परिणाम यह साबित करते हैं कि सपा और बीजेपी में अंदरुनी मिलीभगत है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 11, 2022 11:22 IST
बसपा सुप्रीमो मायावती - India TV Hindi
Image Source : FILE बसपा सुप्रीमो मायावती

प्रदेश में हुए रामपुर, खतौली विधानसभा और मैनपुरी लोकसभा के परिणामों के बाद बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान दिया है। मायावती ने सपा और बीजेपी के आपस में मिले होने का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा कि हाल ही के उपचुनाव में आए परिणाम साबित करते हैं कि सपा और बीजेपी में अंदरुनी मिलीभगत है। 

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, "यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?"

'मुस्लिम समाज को काफी चिन्तन करने व समझने की भी ज़रूरत'

उन्होंने कहा कि इस बारे में ख़ासकर मुस्लिम समाज को काफी चिन्तन करने व समझने की भी ज़रूरत है ताकि आगे होने वाले चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके। खतौली विधानसभा की सीट पर भाजपा की हुई हार को भी लेकर वहां काफी सन्देह बना हुआ है, यह भी सोचने की बात है।

हाल ही में 2 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर हुए थे उपचुनाव 

बता दें कि प्रदेश में हुए 2 विधानसभा सीटों और 1 लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। जिनमें से खतौली विधानसभा सीट पर रालोद के उम्मीदवार मदन भैया ने जीत हासिल की थी। वहीं रामपुर में बीजेपी के उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने आजम खान के किले को ढहाते हुए 33 हजार से भी अधिक वोटों से सपा के प्रत्याशी को हराया था। 

इसके साथ ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह के निधन के बाद रिक्त हुई मैनपुरी सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य को कराई मात दी थी। इन उपचुनावों में बसपा ने अपना कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा था।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement