Monday, April 29, 2024
Advertisement

इलियासी ने मोहन भागवत को बताया 'राष्ट्रपिता', अब सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने दिया ऐसा बयान

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को दिल्‍ली की एक मस्जिद और मदरसे का दौरा किया था और ऑल इडिया इमाम संगठन के प्रमुख के साथ चर्चा की। इमाम संगठन के प्रमुख ने दोनों की मुलाकात के बाद भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ कहा था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 23, 2022 20:58 IST
Shafiqur Rahman Barq- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO SP MP Shafiqur Rahman Barq

Highlights

  • 22 अगस्त को भी मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले थे भागवत
  • भागवत ने इमाम उमर अहमद इलियासी के साथ मीटिंग की
  • इलियासी ने दोनों की मुलाकात के बाद भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ कहा था

Mohan Bhagwat: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने शुक्रवार को कहा कि इमाम संघ के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को डर की वजह से या खौफजदा होकर 'राष्ट्रपिता' बोला है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए बर्क ने कहा, ‘‘अखिल भारतीय इमाम संघ के प्रमुख उमर अहमद इलियासी द्वारा संघ प्रमुख मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ नहीं बोलना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि उन्होंने डर की वजह से या खौफजदा होकर यह लफ्ज़ बोला है।

उन्होंने कहा, ‘‘वे (भागवत) भी एक इंसान है, एक संगठन के संचालक हैं, वो अपनी जगह हैं  उनकी इज्जत के लिए ऐसा शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जो उनके लिए इस्तेमाल नहीं होता हो।''  गौरतलब है कि RSS प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को दिल्‍ली की एक मस्जिद और मदरसे का दौरा किया था और ऑल इडिया इमाम संगठन के प्रमुख के साथ चर्चा की। इमाम संगठन के प्रमुख ने दोनों की मुलाकात के बाद भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ कहा था।

आखिर क्या है RSS का एजेंडा?

वहीं, आपको बता दें कि मुस्लिम बुद्धिजीवियों और इमाम के साथ RSS प्रमुख मोहन भागवत की मुलाकात और उनके मदरसे दौरे को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। देश में एक तरफ जहां कांग्रेस एवं राहुल गांधी, भाजपा सरकार और आरएसएस पर लगातार सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का आरोप लगा रही है, वहीं दूसरी तरफ देश में सांप्रदायिक साहौर्द मजबूत करने की वकालत करते हुए संघ प्रमुख भागवत स्वयं मोर्चा संभालते नजर आ रहे हैं।

पिछले महीने की 22 तारीख यानी 22 अगस्त को भागवत ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक समूह से मुलाकात की। इस मुलाकात के ठीक एक महीने बाद यानी 22 सिंतबर को पहले नई दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद जाकर अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी के साथ मुलाकात की और फिर पुरानी दिल्ली स्थित मदरसा ताज्वीदुल कुरान पहुंचकर वहां पढ़ने वाले बच्चों और पढ़ाने वाले अध्यापकों के साथ बातचीत की।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement