Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोएडा अथॉरिटी की बड़ी कार्रवाई, इन चार होटलों पर लगाया इतने लाख का जुर्माना

नोएडा अथॉरिटी ने बल्क बेस्ट जनरेटर से कचरे का निस्तारण नहीं होने पर आज बड़ी कार्रवाई की है। नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम ने कई जगहों पर चेकिंग के दौरान खामियां पाने पर जुर्माना लगाया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 03, 2023 22:05 IST
नोएडा अथॉरिटी ने चार होटलों पर लगाया जुर्माना(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा अथॉरिटी ने चार होटलों पर लगाया जुर्माना(सांकेतिक फोटो)

नोएडा अथॉरिटी ने बल्क बेस्ट जनरेटर से कचरे का निस्तारण नहीं होने पर आज बड़ी कार्रवाई की है। नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम ने कई जगहों पर चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने खामियां पाने पर अच्छा खासा जुर्माना लगाया है। डीजीएम ने मंगलवार को 4 होटल पर बल्क बेस्ट जनरेटर की ओर से कचरे का निस्तारण नहीं होने से होने के चलते 11.5 लाख का जुर्माना लगाया है। 

जुर्माने के साथ चेतावनी भी दी

नोएडा अथॉरिटी ने चार होटलों पर जुर्माना लगाने के लगाया है। इसके साथ ही प्राधिकरण ने उनको चेतावनी दी है कि जल्द ही कूड़े का निस्तारण कराया जाए। इसके अलावा साप्ताहिक बाजार में प्रतिबंधित प्लास्टिक का यूज करने वालों पर भी एक्शन लेते हुए जुर्माना लगाया गया है।

इन होटलों पर लगाया जुर्माना 

प्राधिकरण के डीजीएम एसपी सिंह ने नोएडा के मोजेक होटल, फारच्यून होटल, सेक्टर-18 बिकानेरवाला और टू डे होम्स का निरीक्षण किया। इस दौरान फारच्यून होटल में कचरे के निस्तारण के लिए कंपोस्ट मशीन कार्यरत नहीं मिला। इस पर होटल प्रबंधन पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं मोजेक और बिकानेरवाला में कंपोस्ट मशीन नहीं थी। दोनों पर 5-5 लाख का जुर्माना लगाया गया। वहीं टुडे होम्स पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया।

बाजार में लगााया थैला बैंक 

इसके बाद टीम ने साप्ताहिक बाजार सेक्टर-21 पहुंच कर यहां सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग होता देखा। जिसके बाद एक्शन लेते हुए वहां के दुकानदारों पर 3500 का जुर्माना लगाया गया। इस दौरान बाजार में थैला बैंक लगाया गया और लोगों को थैले बांटे गए साथ ही प्रतिबंधित प्लास्टिक के बारे में जागरूक किया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement